Monday, May 13, 2024
Advertisement

ED ने किया तलब तो अभिषेक बनर्जी ने लगाया आरोप, PM मोदी को लेकर कह दी ये बात

टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को ईडी ने एक बार फिर तलब किया है। ईडी ने बनर्जी को 13 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। हालांकि, इसी दिन विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की समन्वय समिति की पहली बैठक भी है। इसे लेकर टीएमसी नेता ने निशाना साधा है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 11, 2023 9:47 IST
अभिषेक बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अभिषेक बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 13 सितंबर को पेश होने के लिए नोटिस भेजा है। इसकी जानकारी खुद बनर्जी ने रविवार को सोशल मीडिया 'एक्स' पर दी। दरअसल, इसी दिन विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की समन्वय समिति की पहली बैठक भी होने वाली है। बनर्जी विपक्षी गठबंधन के समन्वय समिति के सदस्य हैं। इसे लेकर उन्होंने पीएम मोदी पर परोक्ष रूप से हमला बोला। 

अभिषेक बनर्जी ने जताया ऐतराज

अभिषेक बनर्जी ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर पोस्ट कर कहा, "विपक्षी 'इंडिया' गठबंधन की समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में आयोजित होने जा रही है, मैं भी इस समिति का सदस्य हूं, लेकिन ईडी ने समन जारी कर इसी दिन मुझे पेश होने के लिए कहा है। कोई मदद नहीं कर सकता, लेकिन 56 इंच की छाती वाले मॉडल की कायरता पर आश्चर्य होता है।" मवेशी तस्करी और कोयला घोटाला मामले में ईडी अभिषेक बनर्जी को कई बार तलब कर चुकी है। 

आरोप पर बीजेपी की प्रतिक्रिया

टीएमसी के डायमंड हार्बर सांसद के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मामले में आरोपी होने के नाते अभिषेक केंद्रीय एजेंसी से किसी विशेष व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते। उन्होंने यह भी दावा किया कि टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव के खिलाफ जांच से बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है।

ममता बनर्जी का बीजेपी पर आरोप

हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी उनके भतीजे अभिषेक को ईडी के जरिए फंसाने की साजिश रच रही है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement