Sunday, April 28, 2024
Advertisement

OTT पर 7 ऐसे अनोखे किरदार, जिन पर बन सकती है एक पूरी वेब सीरीज

Unique characters on OTT: ओटीटी ने फिल्मों से अलग तरह के किरदारों से दर्शकों को रू-ब-रू कराया है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ किरदारों से मिलवाने जा रहे हैं, जो लीड कैरेक्टर न होते हुए भी महफिल लूट ले गए।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: September 07, 2023 6:38 IST
 unique characters on OTT- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM unique characters on OTT

Unique characters on OTT: स्ट्रीमिंग कॉन्टेंट की तेज़-तर्रार दुनिया में, यह केवल मनोरंजक कहानी और ज़बरदस्त ट्विस्ट ही नहीं हैं जो हमारे दिलों पर कब्जा कर लेते हैं। बल्कि ये अनोखे किरदार भी हैं जो हमारे दिमाग पर अमिट छाप छोड़ते हैं। यहां,हम 7 ऐसे ही दमदार किरदारों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्होंने OTT के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है। जो वेब सीरीज या फिल्म का लीड किरदार न होकर भी इतने फेमस हुए कि लगता है कि ये भी अपनी अला वेब सीरीज के हकदार हैं। 

1. 'गन्स एंड गुलाब्स' में चार कट आत्माराम के रूप में गुलशन देवैया:

नेटफ्लिक्स की एक्शन से भरपूर सीरीज़ 'गन्स एंड गुलाब्स' में गुलशन देवैया, चार कट आत्माराम नामक एक कॉन्ट्रैक्ट किलर की भूमिका निभाते हुए नज़र आए हैं। जो चीज़ आत्माराम को सबसे सफल कॉन्ट्रैक्ट किलर से अलग करती है, वह है उनका सिग्नेचर स्टाइल - चार स्टेप में आत्मा का जिस्म से अलग होना तकनीक जिसने उन्हें चार-कट नाम दिया। गुलशन देवैया के अभिनय ने चार कट आत्माराम को हाल के OTT इतिहास में सबसे यादगार पात्रों में से एक में बदल दिया है। 

2. 'द फैमिली मैन' में जेके तलपड़े के रूप में शारिब हाशमी:
'द फैमिली मैन' में जेके तलपड़े के किरदार में शारिब हाशमी ने उन्हें दर्शकों के दिलों में जगह बना ली है और एक प्रशंसक-पसंदीदा किरदार के रूप में उनकी स्थिति को मज़बूत किया है। जेके सिर्फ एक हीरो का दोस्त ही नहीं है बल्कि सीरीज़ का एक अभिन्न हिस्सा है, जो दोस्त के रूप में काम कर रहा है। श्रीकांत तिवारी का विश्वासपात्र है। शारिब का श्रीकांत तिवारी के प्रति अटूट समर्थन और खतरनाक परिस्थितियों में सीधे कूदने की उनकी इच्छा उन्हें शो का एक प्रिय और आवश्यक तत्व बनाती है। 'द फैमिली मैन' में शारिब हाशमी का प्रदर्शन दर्शकों के साथ एक रिश्ता बना लिया है, जो किरदार की कॉमेडी, वफादारी और सीरीज़ में उनके द्वारा लाई गई गहराई के कायल हैं। 

3. 'SHE' में सस्या भाई के रूप में विजय वर्मा:
विजय वर्मा, जो ग्रे किरदारों को चित्रित करने में अपनी उल्लेखनीय बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं, ने अपनी डार्क और संदिग्ध भूमिकाओं के माध्यम से देश भर में लोकप्रियता हासिल की है। नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'SHE' में वह सस्या भाई की भूमिका निभाते नज़र आए हैं, एक ऐसा किरदार जो शैतानी और अश्लील है। विजय वर्मा के लिए,सस्या के व्यक्तित्व को मूर्त रूप देना एक चुनौती थी। एक नकारात्मक किरदार होने के बावजूद, सीरीज़ में सस्या की उपस्थिति ने गहरा प्रभाव डालती है। 

4. 'मोनिका ओह माय डार्लिंग' में निशिकांत अधिकारी के रूप में सिकंदर खेर:
'मोनिका ओह माय डार्लिंग' के दायरे में, एक कॉमेडी-सह-थ्रिलर जिसमें राजकुमार राव, हुमा कुरेशी और राधिका आप्टे जैसे स्टार कलाकार शामिल हैं, एक किरदार अपने अनूठे तरीके से चमकता है - निशिकांत अधिकारी, जिसे सिकंदर खेर ने निभाया है। निशिकांत अधिकारी भाई-भतीजावाद के प्रतीक हैं। यह किरदार इस बात का एक आदर्श उदाहरण है कि कैसे सबसे अजीब किरदारों को भी दर्शकों द्वारा अपनाया जा सकता है जब उन्हें सही स्पर्श के साथ जीवंत किया जाए। 

5. 'पाताल लोक' में हथौड़ा त्यागी के रूप में अभिषेक बनर्जी:
अभिषेक बनर्जी, जो मुख्य रूप से अपनी विचित्र कॉमेडी वाली भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने 'पाताल लोक' में विशाल त्यागी या हथौड़ा त्यागी के किरदार के साथ अंधेरी दुनिया में एक साहसी छलांग लगाई। इस क्रूर किरदार के रूप में उनके अभिनय ने दर्शकों के दिलों में सिहरन पैदा कर दी। हथौड़ा त्यागी एक क्रूर हत्यारा है। लेकिन जानवरों के प्रति उसका प्यार और उसका विचित्र, मार्मिक पक्ष। अभिषेक के किरदार ने एक अमिट प्रभाव छोड़ा, जिससे नेटफ्लिक्स पर शो के रिलीज़ होने के काफी समय बाद तक चर्चा छिड़ गई

6. 'मिर्ज़ापुर' में बीना त्रिपाठी के रूप में रसिका दुग्गल:
अमेज़ॅन प्राइम वीडियो सीरीज़ 'मिर्जापुर' में रसिका दुग्गल द्वारा बीना त्रिपाठी का किरदार कौन भूल सकता है। बीना पितृसत्तात्मक त्रिपाठी परिवार में एक गृहिणी है और रसिका सहजता से उसे एक मजबूत इरादों वाले व्यक्ति के रूप में चित्रित करती है जो चतुराई से अपने जीवन में पुरुषों को नियंत्रित करती है। बीना त्रिपाठी का चरित्र सामाजिक मानदंडों को चुनौती देता है और पुरुष-प्रधान घर में एक महिला की कामुकता की खोज करता है। 

7. 'सेक्रेड गेम्स' में कुब्रा सैत कुक्कू के रूप में:
'सेक्रेड गेम्स' में कुब्रा सैत द्वारा ट्रांसजेंडर किरदार कुक्कू का किरदार काफी खास है। कुक्कू के किरदार ने रूढ़िवादिता को चुनौती दी। कुब्रा के असाधारण अभिनय ने इतना सशक्त प्रभाव छोड़ा कि दर्शकों ने यह पुष्टि करने के लिए इंटरनेट पर खोज शुरू कर दी कि क्या वह वास्तविक जीवन में ट्रांसजेंडर हैं।

साउथ के सुपरस्टार विशाल को दी डॉयरेक्टर ने धमकी, कहा- "साथ में फिल्म नहीं करोगे, तो आत्महत्या कर लूंगा"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement