Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बंगाल में ममता के एक और मंत्री ने पार्टी के कामकाज पर उठाया सवाल, जानें क्या कहा

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के बाद, पश्चिम बंगाल के एक और मंत्री ने शनिवार को पार्टी के कामकाज पर सवाल उठाया और कहा कि पार्टी में भ्रष्ट तत्व राजनीतिक गतिविधियों में सबसे आगे हैं।

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 14, 2020 16:04 IST
Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) बंगाल में ममता के एक और मंत्री ने पार्टी के कामकाज पर उठाया सवाल, जानें क्या कहा

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के बाद, पश्चिम बंगाल के एक और मंत्री ने शनिवार को पार्टी के कामकाज पर सवाल उठाया और कहा कि पार्टी में भ्रष्ट तत्व राजनीतिक गतिविधियों में सबसे आगे हैं। राज्य के वन मंत्री राजीब बनर्जी ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, यदि आप एक यस मैन हैं तो आप पार्टी में आगे रहेंगे। मैं ऐसा नहीं कर सकता। नतीजतन, मेरा स्कोर कम है। मैं अच्छे को बुरा और बुरे को अच्छा नहीं कह सकता।

उन्होंने कहा कि एसी कमरों में बैठने वाले लोग अब पार्टी का नेतृत्व संभाल रहे हैं। मैं राज्य मंत्रिमंडल और तृणमूल कांग्रेस के सदस्य के रूप में ये बात कह रहा हूं। मैं अभी भी एक मंत्री और एक पार्टी सदस्य हूं। भविष्य में, अगर मुझे पार्टी में कुछ भी कहना है, तो मैं कहूंगा। लेकिन मैं अभी मीडिया से इस बारे में चर्चा नहीं करना चाहता। हावड़ा के डोमजुर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के विधायक, बनर्जी ने कहा कि पार्टी नेताओं की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि अगर सुवेंदु अधिकारी पार्टी छोड़ते हैं, तो यह तृणमूल के लिए बहुत बड़ा नुकसान होगा।

इससे पहले इसी साल जुलाई में, बनर्जी ने अपनी ही पार्टी में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने कहा, ''छोटी मछलियों को पकड़ने से कोई फायदा नहीं होगा अगर भ्रष्टाचार को पार्टी से बाहर निकालना है तो बड़ी मछलियों को पकड़ना होगा।''

बनर्जी के विवादास्पद बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, राज्य के शहरी विकास और नगर मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा, राजीब एक अच्छे इंसान हैं। वह हमारे मंत्री हैं और वह मेरे भाई की तरह हैं। वह अच्छा काम कर रहे हैं। हालांकि, पंचायत मामलों के मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि इस तरह के पार्टी विरोधी बयान की बिल्कुल जरूरत नहीं है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा, राजीब एक अच्छे मंत्री हैं। वो बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने जो भी कहा वह तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की एक सामान्य भावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement