Wednesday, May 22, 2024
Advertisement

VIDEO: बांकुड़ा में बड़ा ट्रेन हादसा, 2 मालगाड़ियां आपस में टकराईं, 6 डिब्बे पटरी से उतरे, ड्राइवर घायल

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में दो मालगाड़ियां टकरा गईं। इस हादसे में ट्रेन के एक इंजन सहित 6 कोच पटरी से उतर गए। वहीं, एक मालगाड़ी का ड्राइवर घायल हो गया। ड्राइवर को स्थानीय लोगों ने बचाया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 25, 2023 10:17 IST
बांकुड़ा रेल हादसा- India TV Hindi
बांकुड़ा रेल हादसा

पश्चिम बंगाल के बांकुड़ा में ट्रेन हादसा हो गया। बांकुड़ा के ओंदा में लूप लाइन पर दो मालगाड़ियां टकरा गईं। दो मालवाहक गाड़ियों के एक इंजन समेत 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। एक ड्राइवर घायल हो गया, जबकि प्लेटफार्म और सिग्नल रूम क्षतिग्रस्त हो गए। हादसा रविवार सुबह करीब 4 बजे हुआ। इस हादसे के कारण आद्रा-खड़गपुर शाखा पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई। 

बांकुड़ा से आ रही मालगाड़ी ने मारी टक्कर

स्थानीय सूत्रों के मुताबिक, बांकुड़ा से आ रही एक अन्य मालगाड़ी ओंदा स्टेशन के पास लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी के पिछले हिस्से से टकरा गई। दो मालवाहक गाड़ियों के एक इंजन समेत 6 डिब्बे पटरी से उतर गए। स्थानीय लोगों ने ड्राइवर को बचाया। सवाल यह उठता है कि दो मालवाहक गाड़ियां एक ही लाइन पर कैसे आ गईं। रेलवे की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

डिब्बे पटरी से अलग होकर एक-दूसरे पर चढ़ गए

जानकारी के मुताबिक, मालगाड़ी बांकुरा से बिष्णुपुर जा रही थी। ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी के पिछले डिब्बों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि हादसा इतना भयावह था कि मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से अलग होकर एक-दूसरे पर चढ़ गए। घटनास्थल पर अफसरों की एक टीम मौजूद है। वहीं, मालगाड़ी के डिब्बों को ट्रैक पर फिर से लाने की कोशिश की जा रही है। जिन डिब्बों को ज्यादा क्षति पहुंची है, उन्हें ट्रैक से हटाकर दूसरी जगह रखने की कोशिश की जा रही है।

                - अमिताभ दास की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement