Monday, May 06, 2024
Advertisement

Birbhum Violence : कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया, मामले की सुनवाई आज

चीफ जस्टिस की बेंच आज इस मामले की सुनवाई करेगी। वहीं इस मामले में अबतक अब तक कुल बीस लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 13:56 IST
 Calcutta High Court - India TV Hindi
Image Source : ANI@TWITTER Calcutta High Court 

Highlights

  • चीफ जस्टिस की बेंच करेगी मामले की सुनवाई
  • मामले में अबतक कुल 20 लोग गिरफ्तार

Birbhum Violence : पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के रामपुरहाट की घटना का कलकत्ता हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। चीफ जस्टिस की बेंच आज दोपहर दो बजे मामले की सुनवाई करेगी। वहीं इस मामले में अबतक अब तक कुल बीस लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कल बीरभूम का दौरा करनेवाली हैं जहां वे पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगी। 

इस बीच ममता ने कहा है कि  गैस, पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं इसलिए मुद्दे (वीरभूम) को बीजेपी हाईलाइट करने के लिए चिल्ला रही है। उन्होंने कहा- दोषियों को सख्त सजा देंगे। ये उत्तर प्रदेश नहीं है, ये असम नहीं है, हमारा डेलिगेशन जाता है तो घुसने नहीं देते हैं। बंगाल में किसी को बाधा नहीं है।

उधर, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने कहा-' पश्चिम बंगाल की संवैधानिक व्यवस्था को गुंडे-मवालियों और देशद्रोही ताकतों ने बंधक बना लिया है। जिस तरह से यह लोग पश्चिम बंगाल में आम लोगों का खून बहा रहे हैं यह साबित है कि वहां की सरकार ऐसे लोगों के सामने असहाय हो चुकी है।' 

आपको बता दें कि बीरभूम जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के स्थानीय नेता की हत्या के कुछ देर बाद  रामपुरहाट के करीब एक गांव में दर्जनभर झोपड़ियों को आग लगा दी गई जिनमें दो बच्चों और तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की जलने से मौत हो गई। इसके बाद विपक्षी भाजपा ने राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement