Friday, April 19, 2024
Advertisement

कांग्रेस अब Twitter तक ही सीमित, मजबूत विपक्षी गठबंधन की परवाह नहीं: तृणमूल

तृणमूल के मुखपत्र के संपादकीय में कहा गया है, हम चाहते हैं कि बीजेपी के विरूद्ध एक गठबंधन बने और हमने यह बात कांग्रेस से भी कही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 28, 2021 19:19 IST
Congress, Congress TMC, Congress TMC BJP, Congress Trinamool, Congress Twitter Trinamool- India TV Hindi
Image Source : PTI तृणमूल ने कांग्रेस पर ‘अपने आप को बस ट्विटर की दुनिया तक सीमित’ कर लेने का आरोप लगाया है।

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को कांग्रेस पर फिर हमला बोला और उस पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ विपक्षी गठबंधन को एकजुट करने के बजाय ‘अपने आप को बस ट्विटर की दुनिया तक सीमित’ कर लेने का आरोप लगाया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा गोवा की तीन दिवसीय यात्रा शुरू करने के बीच पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘जागो बांग्ला’ में दोहराया कि अपने जनाधार का विस्तार करने के लिए वह अन्य राज्यों में जाएगी तथा बीजेपी को कड़ा मुकाबला देगी।

‘हम चाहते हैं कि बीजेपी के विरूद्ध एक गठबंधन बने’

तृणमूल के मुखपत्र के संपादकीय में कहा गया है, ‘हम चाहते हैं कि बीजेपी के विरूद्ध एक गठबंधन बने। हमने यह बात कांग्रेस से भी कही है। लेकिन उसे इसकी परवाह नहीं है और उसका बड़ा ढीला-ढाला रवैया नजर आता है।’ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से 20 अगस्त को आयोजित की गई विपक्षी दलों की बैठक के दौरान बनर्जी द्वारा रखे गए संयुक्त संचालन समिति के गठन के प्रस्ताव का हवाला देते हुए संपादकीय में कहा गया है कि तब से इस दिशा में कुछ नहीं किया गया।

‘कांग्रेस ट्विटर की दुनिया तक सिमट गई है’
मुखपत्र ने कहा, ‘कांग्रेस ट्विटर की दुनिया तक सिमट गई है। पार्टी ने विपक्षी गठबंधन बनाने के लिए कोई पहल नहीं की। 2014 और 2019 में भी कांग्रेस ने ऐसा ही किया था।’ संपादकीय में स्पष्ट किया गया है कि तृणमूल कांग्रेस अपनी ताकत बढ़ाती रहेगी लेकिन ‘कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए दरवाजे’ खुले रखेगी। ‘जागो बांग्ला’ ने कहा, ‘हमने कभी नहीं कहा है कि बिना कांग्रेस के गठबंधन बनेगा। लेकिन हम फालतू बैठकर उनके लिए अपना समय नहीं गंवाएंगे।’

तृणमूल ने राहुल पर साधा था निशाना
इस माह के प्रांरभ में भी ममता बनर्जी की पार्टी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी की हार को लेकर कटाक्ष किया था और कहा था कि क्या कांग्रेस ट्विटर के जरिए झटके से निजात पाएगी। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच संबंधों में तब खटास आ गया जब बंगाल के सत्तारूढ़ल दल ने अपने मुखपत्र में दावा किया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी नहीं, बल्कि उनकी सुप्रीमो ममता बनर्जी विपक्ष के चेहरे के रूप में उभरकर सामने आई हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement