Saturday, May 11, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में पिछले 48 घंटों में कोरोना वायरस से 15 लोगों की मौत, मृतकों की कुल संख्या 48 पहुंची

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोत्तरी हो रही है। यहां पिछले 48 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 लोगों की मौत हुई जिसके बाद कुल मृतक संख्या 48 पहुंच गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 02, 2020 23:59 IST
Coronavirus cases in West Bengal till 2nd May- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Coronavirus cases in West Bengal till 2nd May

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पिछले 48 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 15 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमण के 127 नए मामले सामने आए हैं। राज्य के स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को जारी बुलेटिन के अनुसार, राज्य में फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित 624 लोगों का इलाज चल रहा है। 

सरकार ने शुक्रवार को कोविड-19 संबंधी बुलेटिन जारी नहीं किया था। पिछले 48 घंटे में संक्रमण मुक्त होने के बाद करीब 60 लोगों को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दी गई है। राज्य में अभी तक कुल 199 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं। बुलेटिन के अनुसार, इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के लिए 4,471 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अभी तक 20,976 नमूनों की जांच की गई है। 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को राज्य सरकार पर कोविड-19 के आंकड़ों पर पर्दा डालने के लिये अभियान चलाने का आरोप लगाया, जिसके बाद सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और राजभवन के बीच जुबानी जंग छिड़ गई। तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए राज्यपाल पर राजभवन को भाजपा की राज्य इकाई के मुख्यालय में तब्दील करने का आरोप लगाया है। इससे पहले धनखड़ ने आरोप लगाया कि केन्द्र की जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 932 मामले हैं जबकि राज्य सरकार की ओर से बृहस्पतिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार फिलहाल 572 लोग संक्रमित हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement