Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में फिर से एक्शन में ED, ममता सरकार के मंत्री-विधायक के घर ताबड़तोड़ छापे

पश्चिम बंगाल में ED के अधिकारियों पर हुए हमले के बाद केंद्रीय जांच एजेंसी एक बार फिर हरकत में आ गई है और उसने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के ठिकानों पर जमकर छापेमारी की।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: January 13, 2024 8:12 IST
Sujit Bose, Sukanta Majumdar, TMC, West Bengal, ED, Sujit Bose ED- India TV Hindi
Image Source : PTI TMC विधायक तापस रॉय के घर के बाहर छापेमारी के दौरान की तस्वीर।

कोलकाता: केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने शुक्रवार को एक बार फिर पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ कार्रवाई की है। हाल ही में ED के अधिकारियों के ऊपर हमला हुआ था जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी ने यह ताजा एक्शन लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ED ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस रॉय से करीब 12 घंटे तक पूछताछ की। पूछताछ के बाद जांच एजेंसी विधायक का मोबाइल फोन और दस्तावेज अपने साथ ले गई। रॉय के अलावा ED ने ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री सुजीत बोस के ठिकानों पर 14 घंटे तक छानबीन की।

TMC के इन 3 नेताओं के यहां हुई छापेमारी

ED की टीम ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस के 3 नेताओं, बंगाल के मंत्री सुजीत बोस, TMC विधायक तापस रॉय और नॉर्थ दमदम म्यूनिसिपैलिटी के पूर्व चेयरमैन सुबोध चक्रवर्ती के यहां छापेमारी की। बता दें कि ED ने ये रेड नगर निगम के भर्ती घोटाले के सिलसिले में की। अपनी कार्रवाई के दौरान ED ने जहां TMC विधायक तापस रॉय से 12 घंटे तक पूछताछ की और बाद में उनका मोबाइल और दस्तावेज ले गई, वहीं मंत्री सुजीत बोस के ठिकानों पर 14 घंटे तक छानबीन हुई। मंत्री के ठिकानों से ED देर रात रवाना हुई। बोस ने कहा कि विपक्ष को दबाने के लिए ED को इस्तेमाल किया जा रहा है, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं।

बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ बोला हमला

सुजीत बोस 2010 से 2021 तक साउथ दमदम म्युनिपैलिटी के चेयरमैन रहे थे। आरोप है कि उनके कार्यकाल में नगर निगम में जो 250 भर्तियां की गईं, उनमें घोटाला हुआ। ED की छापेमारी शुरू होते ही बीजेपी ने ममता सरकार के खिलाफ हमला बोल दिया। बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि जो भी चोरी करेगा, जो भी घोटाला करेगा, उसके यहां ED पहुंचेगी। वहीं TMC के नेता इसे बदले की सियासत बता रहे हैं। छापेमारी के बाद मंत्री सुजीत बोस ने कहा कि जब चुनाव आते हैं तो ED, CBI नोटिस देना शुरू कर देते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement