Saturday, April 27, 2024
Advertisement

‘तृणमूल कांग्रेस कैंसर के लास्ट स्टेज में है’, अधीर रंजन चौधरी ने TMC पर फिर साधा निशाना

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस को एक बार फिर निशाने पर लेते हुए कहा कि पार्टी अब कैंसर के ऐसे स्टेज में पहुंच चुकी है जहां से उसकी रिकवरी मुश्किल है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 03, 2024 12:09 IST
Congress, TMC, Mamata Banerjee, Adhir Ranjan Chowdhury- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी।

कोलकाता: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने I.N.D.I.A. के घटक दल तृणमूल कांग्रेस पर एक बार फिर निशाना साधा है। चौधरी ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से भ्रष्टाचार और अंदरूनी कलह से घिरी हुई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबी तृणमूल अब उन झटकों का सामना कर रही है जो पार्टी में गंभीर अंदरूनी कलह के कारण सामने आ रहे हैं। चौधरी ने तृणमूल पर जोरदार हमला करते हुए यहां तक कह दिया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी कैंसर के लास्ट स्टेज में पहुंच चुकी है।

CPM नेता ने भी TMC पर साधा था निशाना

चौधरी ने कहा, ‘एक तरफ, लगभग सभी तृणमूल नेता भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं। दूसरी ओर, पार्टी गंभीर अंदरूनी कलह से जूझ रही है। तृणमूल कैंसर के लास्ट स्टेज में है, जिससे बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं है।'’ चौधरी का बयान बहुत हद तक CPM के राज्यसभा सदस्य और वरिष्ठ वकील विकास रंजन भट्टाचार्य के बयान से मेल खाता है, जो उन्होंने नए साल के पहले दिन तृणमूल नेताओं के साथ हुई जुबानी जंग के दौरान दिया था। भट्टाचार्य ने भी तृणमूल में अंदरूनी कलह की बात कहते हुए इशारा किया था कि जल्द ही उसके अंत की शुरुआत होगी।

TMC ने अधीर रंजन पर किया पलटवार

भट्टाचार्य ने कहा था, ‘ऐसा तब होता है जब कोई पार्टी बिना किसी बुनियादी नीति या विचारधारा के चलती है। यह अंदरूनी कलह आने वाले दिनों में और अधिक गंभीर रूप ले लेगी, जो तृणमूल के अंत की शुरुआत होगी।’ चौधरी के बयानों पर पलटवार करते हुए तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि सच तो यह है कि बंगाल में कांग्रेस नेतृत्व के एक वर्ग ने खुद को BJP के हाथों बेच दिया है। घोष ने कहा, ‘इसलिए वे विपक्षी I.N.D.I.A. गठबंधन को एकजुट करने के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रयासों को कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। यहां तक कि राज्य कांग्रेस प्रमुख भी अब BJP को ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रहे हैं।’ (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement