Friday, May 10, 2024
Advertisement

टीएमसी नेता मानस रंजन भुनिया से वापस लिया गया पर्यावरण विभाग, सीएम ममता बनर्जी संभालेंगी जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही पर्यावरण विभाग को संभालेंगी। इससे पहले ममता बनर्जी के पास 8 विभाग थे लेकिन अब पर्यावरण विभाग के जुड़ने के साथ ही उनके पास 9 विभागों की जिम्मेदारी आ गई है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 15, 2023 18:45 IST
 Environment department withdrawn from TMC leader Manas Ranjan Bhunia CM Mamata Banerjee will take o- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने वरिष्ठ मंत्री मानस रंजन भुनिया से पर्यावरण विभाग वापस ले लिया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंत्री से विभाग ले लिया है। हालांकि भुनिया के पास अब भी जल संसाधन जांच और विकास विभाग संभाग की जिम्मेदारी है। जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ही पर्यावरण विभाग को संभालेंगी। इससे पहले ममता बनर्जी के पास 8 विभाग थे लेकिन अब पर्यावरण विभाग के जुड़ने के साथ ही उनके पास 9 विभागों की जिम्मेदारी आ गई है। 

कौन हैं मानस रंजन भुनिया

टीएमसी के टिकट पर मानस रंजन भुनिया पश्चिम मेदिनीपुर जिले की संबग विधानसभा सीट से 2021 में चुनाव जीत गए थे। वह पश्चिम बंगाल सरकार में सिंचाई, जलमार्ग मंत्री और लघु सूक्ष्म उद्योग और कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्होंने साल 2016 में कांग्रेस का साथ छोड़कर टीएमसी का दामन थामा था। अगस्त 2014 में हुए एक आंदोलन में एक सदस्य की हत्या के विरोध में बंगाल में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल की थी। मार्च 2021 विधानसभा चुनाव में उन्हें पश्चिमी मेदनीपुर के संबग विधानसभा सीट से टीएमसी ने उम्मीदवार बनाया और उन्होंने जीत हासिल की। 

पंचायत चुनाव को लेकर क्या बोली सीएम ममता

एक तरफ राज्य में पंचायत के चुनाव होने हैं। वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने अपने हाथ में एक और विभाग की जिम्मेदारी ले ली है। राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा ममता बनर्जी पर लगातार जुबानी हमले किए जा रहे हैं। बता दें कि 15 जून को उत्तर दिनाजपुर में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने जा रहे तीन लोगों को कथित तौर पर गोली मार दी गई थी। इसमें से एक शख्स की मौत हो गई जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल थे। सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा चुनाव में गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश की जा रही है। बता दें कि पंचायत चुनाव में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 16 जून है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement