1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. ममता 'दीदी' ने दिया BJP को बड़ा झटका! कृषाणु मित्रा TMC में शामिल

ममता 'दीदी' ने दिया BJP को बड़ा झटका! कृषाणु मित्रा TMC में शामिल

कभी भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रहे मित्रा को एक कार्यक्रम में राज्य के शिक्षा मंत्री और तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने पार्टी का झंडा प्रदान किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: August 17, 2020 23:51 IST
Ex BJP leader joins TMC in west bengal । बंगाल में BJP को बड़ा झटका! इस बड़े नेता ने थामा TMC का दाम- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

कोलकाता. केंद्र की भाजपा सरकार पर अपने वादों को पूरा नहीं करने और पश्चिम बंगाल के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए पूर्व पार्टी नेता कृषाणु मित्रा सोमवार को यहां तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। कभी भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रहे मित्रा को एक कार्यक्रम में राज्य के शिक्षा मंत्री और तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने पार्टी का झंडा प्रदान किया। इस मौके पर तृणमूल के कई वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी मौजूद थे।

चटर्जी ने कहा, "आज कृषाणु मित्रा हमारी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। हम तृणमूल कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत करते हैं।"

भाजपा के कुछ नेताओं से मतभेद होने के चलते 2017 में पार्टी छोड़ने वाले मित्रा ने कहा, "तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में एकमात्र ऐसी पार्टी है जो लड़ सकती है और बंगालियों के हितों की रक्षा कर सकती है। हमने पिछले छह सालों में देखा कि कैसे केंद्र ने अपने एक भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया और कैसे बंगाल को वंचित रखने का प्रयास किया गया।"

करीब ढाई दशक तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहने के बाद मित्रा 2010 में भाजपा की प्रदेश इकाई में शामिल हो गये थे और उन्हें 2014 में मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता बनाया गया था। उन्होंने 2016 में भाजपा के टिकट पर कमारहटी से विधानसभा चुनाव लड़ा था। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। ममता 'दीदी' ने दिया BJP को बड़ा झटका! कृषाणु मित्रा TMC में शामिल News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X