Monday, April 29, 2024
Advertisement

VIDEO: अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से दहला पश्चिम बंगाल का दत्तपुकुर इलाका, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर इलाके में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: August 27, 2023 13:02 IST
west bengal accident- India TV Hindi
पश्चिम बंगाल में हादसा

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर इलाके में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में अब तक 8 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। हालांकि ग्रामीणों ने कहा कि मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं। कहा जा रहा है कि विस्फोट इतना जोरदार था कि इलाके में कई घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे पहले भी राज्य में एगरा, बजबज में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटनाएं सामने आई हैं। अब इसके बाद अब दत्तपुकुर में अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की घटना हुई है।

जानकारी के मुताबिक, उत्तर 24 परगना जिले के दत्तपुकुर में पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट में मरने वालों की संख्या अबतक 8 बताई जा रही है और 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना रविवार सुबह सात बजे दत्तपुकुर थाना अंतर्गत नीलगंज चौकी के नीलगंज ग्राम पंचायत क्षेत्र के मोशपोल पश्चिमपारा इलाके में घटी।  विस्फोट की तीव्रता इतनी भीषण थी कि कंक्रीट का मकान पूरी तरह खंडहर में तब्दील हो गया। कहीं 50 मीटर तो कहीं 100 मीटर दूर तक इंसानों के शव गिरते दिखे।

देखें वीडियो

सूचना मिलने पर जब दत्तपुकुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने पुलिस पर हमला कर दिया।  ग्रामीणों का आरोप है कि पटाखा  फैक्ट्री घनी आबादी वाले इलाके में अवैध रूप से चल रही थी। फैक्ट्री के मालिक प्रमुख सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता थे, इसलिए ग्रामीण डर के मारे कुछ नहीं बोलते थे।

बता दें कि इससे पहले पूर्व मेदिनीपुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया था और इस घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। एगरा इलाका ओडिशा के नजदीक है। इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया था।

(पश्चिम बंगाल से प्रोबाल गोस्वामी की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement