Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी ने भाजपा को दी खुली चुनौती-"400 पार तो बाद में, पहले 200 सीटें तो..."

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा को खुली चुनौती दी है। ममता ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं अबकी बार-400 पार। मैं तो कहती हूं कि पहले बंगाल की 200 सीट तो जीतकर दिखाओ।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: March 31, 2024 21:32 IST
cm mamta banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी का बीजेपी को चैलेंज

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले एनडीए के 400 से अधिक सीटें जीतने के लक्ष्य का मजाक उड़ाया। कृष्णानगर क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार महुआ मोइत्रा के लिए एक चुनावी रैली में ममता बनर्जी ने भाजपा को कम से कम 200 निर्वाचन क्षेत्र जीतने की चुनौती दे दी। पीटीआई की खबर के मुताबिक, ममता बनर्जी ने कहा, "बीजेपी '400 पार' कह रही है, मैं उन्हें पहले 200 सीटों का बेंचमार्क पार करने की खुली चुनौती देती हूं।"

ममता बनर्जी ने कहा कि "2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 200 से अधिक सीटों का लक्ष्य रखा था, लेकिन उन्हें 77 पर ही संतोष करना पड़ा। इतना ही नहीं, उनके इन 77 में से कुछ हमारे साथ भी जुड़ गए हैं।"

सीएए को लेकर झूठ फैला रही भाजपा

भाजपा को 'जुमला' पार्टी करार देते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने उन पर नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के संबंध में "झूठ फैलाने" का भी आरोप लगाया। ममता ने कहा, सीएए वैध नागरिकों को विदेशी बनाने का एक जाल है। एक बार जब आप सीएए लागू कर देंगे तो एनआरसी भी लागू हो जाएगा। हम पश्चिम बंगाल में न तो सीएए और न ही एनआरसी की इजाजत देंगे। केंद्र सरकार के झूठे आश्वासन में न पड़ें। ममता ने कहा, "यदि आप आवेदन करते हैं, तो आपको 5 साल के लिए विदेशी के रूप में नामित किया जाएगा।"

भाजपा नेता आवेदन क्यों नहीं कर रहे

ममता ने कहा कि केंद्र सरकार मतुआ भाइयों के सभी नागरिक अधिकार छीनकर सरकारी योजनाओं से वंचित कर देना चाहती है। ममता ने कहा कि भाजपा आपको डिटेंशन कैंप में भेज देगी। सीएए के कारण लोग तनाव में हैं। मतुआ समुदाय से आने वाले बनगांव से भाजपा सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर की ओर इशारा करते हुए सीएम ममता ने कहा कि भाजपा के नेता सीएए के तहत आवेदन क्यों नहीं कर रहे हैं?

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement