Monday, April 29, 2024
Advertisement

रेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या, रात भर ढूंढ़ते रहे लोग, सुबह नहर में तैरती मिली लाश

पुलिस अधिकारी ने कहा, भीड़ को कंट्रोल में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: April 21, 2023 21:48 IST
Minor girl raped, Minor girl raped Bengal, Minor girl raped Dinajpur, Dinajpur News- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/SUVENDUWB घटना के बाद से कालियागंज में जबरदस्त तनाव है।

कालियांगज: पश्चिम बंगाल के उत्तरी दिनाजपुर जिले के कलियागंज में कथित तौर पर रेप के बाद एक नाबालिग लड़की की हत्या कर दी गई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि लड़की गुरुवार की शाम से ही लापता थी और लोगों को उसकी लाश शुक्रवार सुबह एक नहर में तैरती हुई मिली। लड़की गुरुवार की शाम को ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकली थी। उसके परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने पूरी रात उसकी तलाश की लेकिन कुछ पता नहीं चला।

‘लोगों ने पुलिस पर पथराव किया’

थक हारकर लड़की के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस लड़की की लाश बरामद करने पहुंची तब अपराधियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए लोगों ने उस समय उसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने सड़क पर ट्रैफिक जाम कर दिया, टायर जलाए और पुलिस पर कथित तौर पर पथराव किया। पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘भीड़ को कंट्रोल में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले दागने पड़े। हम स्थिति पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है।’


‘घटना के लिए पुलिस जिम्मेदार’
पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने इस घटना का जिक्र करते हुए राज्य में ‘अराजकता’ होने का आरोप लगाया और अपराध के लिए पुलिस को ‘जिम्मेदार’ ठहराया। एक सफेद चादर से ढके शव की सुरक्षा कर रहे स्थानीय लोगों का एक वीडियो पोस्ट करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अगले महीने तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की प्रस्तावित यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने में व्यस्त है।

‘महिलाएं चुका रही हैं इसकी कीमत’
कभी TMC के बड़े नेता और ममता के करीबी रहे सुवेंदु ने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल में एक और नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार और हत्या। पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था की दुखद स्थिति है क्योंकि पुलिस ‘नबजोवार' के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने में व्यस्त है। दुर्भाग्य से आम लोग, खासकर महिलाओं को इसकी कीमत चुकानी पड़ रही हैं। राज्य सरकार की निष्क्रियता के कारण अपराधियों का हौसला बढ़ता जा रहा है।’ (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement