Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Partha Chatterjee: पार्थ चटर्जी का बंगाल में नहीं होगा इलाज, HC ने भुवनेश्वर AIIMS ले जाने का दिया निर्देश

Partha Chatterjee: अदालत ने निर्देश दिया कि मंत्री को सोमवार शाम चार बजे डिजिटल तरीके से कोलकाता की एक विशेष ईडी अदालत में पेश किया जाए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 25, 2022 6:40 IST
Partha Chatterjee- India TV Hindi
Image Source : PTI Partha Chatterjee

Highlights

  • सोमवार सुबह-सुबह एयर एम्बुलेंस से ले जाने का निर्देश
  • डिजिटल तरीके से ईडी अदालत में पेश किया जाए: कोर्ट
  • पार्थ चटर्जी को 23 जुलाई को किया गया था गिरफ्तार

Partha Chatterjee: कलकत्ता हाई कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को टीचर भर्ती घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी को सोमवार तड़के 'एयर एम्बुलेंस' से एम्स (AIIMS) भुवनेश्वर ले जाने का रविवार को निर्देश दिया। अदालत ने निर्देश दिया कि मंत्री को सोमवार शाम चार बजे डिजिटल तरीके से कोलकाता की एक विशेष ईडी अदालत में पेश किया जाए। न्यायमूर्ति विवेक चौधरी ने निर्देश दिया, "जांच एजेंसी को आरोपी को 25 जुलाई, 2022 को सुबह 'एयर एम्बुलेंस' से एम्स, भुवनेश्वर ले जाने का निर्देश दिया जाता है।" 

चटर्जी के बीमार होने के बारे में वकीलों के दावे के बाद उन्हें राजकीय एसएसकेएम अस्पताल भेजने के निचली अदालत के आदेश को चुनौती देते हुए ईडी की ओर से दायर एक पुनरीक्षण याचिका पर दलीलें सुनने के बाद न्यायमूर्ति चौधरी ने निर्देश दिया कि एम्स, भुवनेश्वर प्रशासन आरोपी की कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, रेस्पिरेटरी मेडिसींस और एंडोक्रायनोलॉजी के विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा चिकित्सकीय जांच कराए। 

कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देश- 

  • जांच एजेंसी को 25 जुलाई को तड़के सुबह आरोपी को एयर एम्बुलेंस द्वारा एम्स, भुवनेश्वर ले जाने का निर्देश दिया जाता है।
  • आरोपी को एसएसकेएम सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की एम्बुलेंस द्वारा एनएससी बोस एयरपोर्ट, कलकत्ता ले जाया जाएगा।
  • मंत्री के साथ एसएसकेएम सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का एक डॉक्टर और उनका वकील भी होगा। 
  • भूवनेश्वर एम्स को कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, रेस्पिरेटरी मेडिसिन और एंडोक्रिनोलॉजी के विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा आरोपी मंत्री की चिकित्सकीय जांच करने का निर्देश दिया गया है।
  • मेडिकल जांच के बाद भुवनेश्वर एम्स एक रिपोर्ट तैयार करेगा और उसकी कॉपियां एसएसकेएम अस्पताल के जांच अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी और आरोपी के वकील को सोमवार दोपहर 3:00 बजे तक सौंप देगा।

अर्पिता मुखर्जी को एक दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया

वहीं, कोलकाता की एक अदालत ने पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को रविवार को एक दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया है। मुखर्जी को ईडी ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। इससे पहले शुक्रवार को दक्षिण कोलकाता स्थित उनके घर पर एजेंसी ने कई घंटे तक पूछताछ की, जहां करोड़ों रुपये की नकदी और अन्य कीमती चीजें बरामद हुई थीं। पार्थ चटर्जी को शनिवार 23 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। ये गिरफ्तारी 26 घंटे पूछताछ के बाद हुई थी। मामला टीचर भर्ती घोटाले से जुड़ा है।

 TMC ने समयबद्ध तरीके से जांच कराए जाने की मांग की 

वहीं, तृणमूल कांग्रेस ने गिरफ्तार किए गए पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ ईडी के मामले में समयबद्ध तरीके से जांच कराए जाने की रविवार को मांग की और कहा कि यदि किसी नेता ने कुछ गलत किया है, तो पार्टी राजनीतिक रूप से उसमें हस्तक्षेप नहीं करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement