Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: गंगासागर जा रहे साधुओं की जटाएं खींची, निर्वस्त्र कर पीटा... बंगाल के पुरुलिया में पालघर जैसा कांड

मकर संक्रांति के लिए साधुओं का समूह गंगा सागर स्नान के लिए जा रहा था जिसे टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने निर्वस्त्र कर पीटा है। 30 सेकंड के वायरल वीडियो में साधुओं के समूह को भीड़ द्वारा पीटा जा रहा है और लोग बचाने के बजाए तमाशबीन बने हुए हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: January 13, 2024 10:05 IST
गंगासागर जा रहे...- India TV Hindi
Image Source : X- @AMITMALVIYA गंगासागर जा रहे साधुओं को भीड़ ने पीटा

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में पालघर पार्ट-2 की गूंज सुनाई दे रही है। बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांतो मजूमदार और बीजेपी नेता अमित मालवीय ने पुरुलिया में साधुओं के एक ग्रुप को घेरकर पीटने का वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर करते हुए ममता बनर्जी सरकार पर निशाना साधा है। वीडियो पुरुलिया के होने का दावा किया जा रहा है।

गंगा सागर स्नान के लिए जा रहे थे साधु

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने दावा किया है कि पुरुलिया में 2020 में महाराष्ट्र के पालघर जैसी लिंचिंग हुई है। बताया जा रहा है कि मकर संक्रांति के लिए साधुओं का समूह गंगा सागर स्नान के लिए जा रहा था जिसे टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने निर्वस्त्र कर पीटा है। 30 सेकंड के वायरल वीडियो में साधुओं के समूह को भीड़ द्वारा पीटा जा रहा है और लोग बचाने के बजाए तमाशबीन बने हुए हैं।

रहम की भीख मांगता रहा साधु, लेकिन नहीं मानी भीड़

बीजेपी नेता जो वीडियो शेयर किया है उसमें साफ दिख रहा है कि आक्रोशित भीड़ भगवा कपड़े पहने एक साधू के बाल पकड़कर खींच रही है। साधु को निर्वस्त्र कर डंडों से पीटा जा रहा है। साधु अपने आप को बचाने की कोशिश कर रहा है, साथ ही वह रहम की भीख भी मांग रहा है लेकिन इसके बावजूद आक्रोशित भीड़ उसे लगातार पीटती रहती है। पीड़ित साधु के साथ एक और शख्स भगवा कपड़े पहने हुए वीडियो में दिख रहा है।  

पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध- अमित मालवीय

बीजेपी आईटी सेल के चीफ अमित मालवीय ने लिखा कि पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से बिल्कुल चौंकाने वाली घटना सामने आई। मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे साधुओं को सत्तारूढ़ टीएमसी से जुड़े अपराधियों ने निर्वस्त्र कर पीटा। पश्चिम बंगाल में हिंदू होना अपराध है। ममता बनर्जी के शासन में शाहजहां शेख जैसे आतंकवादी को राज्य में संरक्षण मिलता है और साधुओं को पीट-पीट कर मार डालने का प्रयास किया जा रहा है। क्या ये हिंदू साधु आपकी मान्यता के योग्य नहीं हैं? यह अत्याचार जवाबदेही की मांग करता है। बीजेपी नेता शहजाद पूनावाला ने भी इस मामले को लेकर ममता सरकार को घेरा है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement