Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

संदेशखाली में तृणमूल नेताओं के घरों पर हमले जारी, कलकत्ता हाई कोर्ट ने फरार शाहजहां पर दिया बड़ा आदेश

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में लगातार हंगामा जारी है। इस बीच कलकत्ता हाई कोर्ट ने संदेशखाली में महिलाओं के साथ हिंसा के आरोपी तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के खिलाफ सख्त आदेश जारी किया है।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: February 26, 2024 18:46 IST
संदेशखाली में बवाल जारी।- India TV Hindi
Image Source : ANI संदेशखाली में बवाल जारी।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली इलाके में महिलाओं से कथित यौन शोषण और हिंसा की खबरों ने पूरे देश को हैरान कर दिया है। इस घटना के खिलाफ विपक्षी दल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, इस बीच संदेशखाली के लोगों ने भी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को निशाना बनान शुरू कर दिया है। संदेशखाली में सोमवार को एक बार फिर प्रदर्शन हुआ और लोगों के एक समूह ने तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं के घरों में तोड़फोड़ की। इस बीच कलकत्ता हाई कोर्ट ने संदेशखाली में महिलाओं के साथ हिंसा के आरोपी तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां के खिलाफ सख्त आदेश जारी किया है। 

कलकत्ता हाई कोर्ट का सख्त आदेश

पश्चिम बंगाल में जारी हंगामे के बीच कलकत्ता हाई कोर्ट ने सख्स आदेश जारी किया है। हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने शेख शाहजहां के नाम को संदेशखाली मामले में जोड़ने का आदेश जारी किया है। कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में सार्वजनिक सूचना भी दी जाएगी। मुख्य न्यायाधीश ने कहा है कि संदेशखाली मामलों में कोई स्थगन आदेश नहीं है और शेख शाहजहां को गिरफ्तार न करने का कोई कारण नहीं है। 

पंचायत के उपप्रधान की हत्या

दूसरी ओर रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर 24 परगना में तृणमूल से जुड़े पंचायत के उपप्रधान की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। घटना से उत्तर 24 परगना के गुमा में काफी उत्तेजना फैल गयी। मृतक का नाम बिजन दास है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, सिर और कान में गोली लगने से उनकी मौत हो गई। अशोकनगर थाने की पुलिस घटना की जांच में जुट गयी है। मालूम हो कि बिजन दास रविवार की रात घर पर थे, तभी बदमाशों ने घर के अंदर उपप्रधान को गोली मार दी। वह लहूलुहान हालत में गिर पड़े। रात में बारासात सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लाया गया।  वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।  

TMC के प्रतिनिधिमंडल का दौरा

रविवार को तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने लगातार दूसरे दिन संदेशखालि का दौरा किया और ग्रामीणों की शिकायतें सुनीं, जो सत्तारूढ़ दल के स्थानीय नेताओं के कथित अत्याचारों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर सुंदरबन की सीमा पर स्थित संदेशखालि क्षेत्र के लोग एक महीने से अधिक समय से टीएमसी नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। शेख फरार है। शाहजहां शेख और उसके समर्थकों पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने और जबरन भूमि हड़पने का आरोप है।

ये भी पढ़ें- 'कोई रोक नहीं, तुरंत गिरफ्तार करो' शाहजहां शेख को लेकर हाईकोर्ट ने ममता सरकार को फटकारा


लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में शुरू हुआ खूनी खेल, टीएमसी नेता की हुई हत्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement