Thursday, May 02, 2024
Advertisement

शुभेंदु अधिकारी बने पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता

पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुभेंदु अधिकारी को विपक्ष का नेता चुना गया है, जबकि पूर्व विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा को उपनेता चुना गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 10, 2021 15:33 IST
Suvendu Adhikari elected as Leader of Opposition in West Bengal- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुभेंदु अधिकारी को विपक्ष का नेता चुना गया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा में शुभेंदु अधिकारी को विपक्ष का नेता चुना गया है, जबकि पूर्व विधायक दल के नेता मनोज टिग्गा को उपनेता चुना गया है। शुभेंदु अधिकारी ने विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से 1,956 वोटों से मात दी थी। सोमवार को केंद्रीय पर्यवेक्षक रविशंकर प्रसाद, महासचिव भूपेंद्र यादव, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष की उपस्थिति में यह घोषणा की गई।

सोमवार को बीजेपी कार्यालय में हुई बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने शुभेंदु अधिकारी के नाम का प्रस्ताव किया। 22 विधायकों ने उनके नाम का समर्थन किया। बाद में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि शुभेंदु अधिकारी केवल विधायक दल के नेता नहीं हैं, वरन विधानसभा में विपक्ष के नेता भी होंगे। इसकी संवैधानिक प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

बीजेपी के बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि चुनाव के बाद लगातार हिंसा हो रही है। इस हिंसा के खिलाफ विधानसभा के अंदर और बाहर मुकाबला करेंगे। बीजेपी के उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने कहा कि हमने सोनार बांग्ला बनाने का सपना देखा था,लेकिन हम विफल रहे हैं, लेकिन निश्चित रूप से ही हम भविष्य में इसे हासिल करेंगे। शुभेंदु अधिकारी योग्य साथी हैं। शुभेंदु के नेतृत्व में हम वह स्थान हासिल करेंगे।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement