Saturday, April 20, 2024
Advertisement

तृणमूल कांग्रेस ने MLA वैशाली डालमिया को पार्टी से निकाला, कुछ दिन पहले ही लगाए थे गंभीर आरोप

पश्चिम बंगाल के सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने अपनी विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 22, 2021 19:23 IST
Baishali Dalmiya, Baishali Dalmiya expelled, Baishali Dalmiya Trinamool Congress- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK पश्चिम बंगाल के सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने अपनी विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के सत्तारुढ़ दल तृणमूल कांग्रेस ने अपनी विधायक वैशाली डालमिया को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बता दें कि वैशाली ने कुछ दिनों पहले ही पार्टी में कट मनी और भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। वैशाली BCCI के पूर्व अध्यक्ष और दिवंगत प्रशासक जगहमोन डालमिया की बेटी हैं। वह हावड़ा की बैली विधानसभा सीट से विधायक हैं और पिछले कुछ दिनों से उन्होंने बागी तेवर अख्तियार कर लिया था। वैशाली डालमिया ने आरोप लगाया था कि भ्रष्टाचार का दीमक तृणमूल कांग्रेस को खाए जा रहा है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ममता बनर्जी की सरकार के कई मंत्रियों और विधायकों ने इस्तीफा दिया है।

‘कुछ दीमक तृणमूल कांग्रेस को खत्म कर रहे हैं’

वैशाली ने कुछ दिन पहले आरोप भी लगाया था कि हावड़ा जिले के 'कुछ पार्टी नेता' ऐसे हालात पैदा करने के लिए जिम्मेदार हैं, जिनसे तंग आकर लक्ष्मीरतन शुक्ला को राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देना पड़ा। पश्चिम बंगाल के युवा मामलों एवं खेल राज्यमंत्री शुक्ला ने बीते दिनों अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसी घटना के बाद डालमिया ने आरोप लगाया कि विशिष्ट वर्ग अब खुलकर सामने आ गया है और पार्टी के वफादार सदस्यों की बात नहीं सुनी जा रही है। उन्होंने कहा था, 'कुछ दीमक हावड़ा में तृणमूल कांग्रेस को खत्म कर रहे हैं जबकि वफादार सदस्यों की बात नहीं सुनी जा रही है।'

ममता के मंत्री राजीब बनर्जी ने भी दिया इस्तीफा
डालमिया ने कहा था, 'ऐसा प्रतीत होता है कि हमारी शिकायतों की कोई सुनवाई नहीं है। एक विशिष्ट वर्ग हावड़ा में केन्द्र में आ गया है और हमें काम नहीं करने दे रहा है। लक्ष्मी ने इन लोगों से तंग आकर यह फैसला लिया है।' बता दें कि शुक्रवार को ही ममता बनर्जी के एक मंत्री राजीब बनर्जी ने भी मंत्रिपद से इस्तीफ़ा दे दिया। उन्होंने अपना इस्तीफ़ा सीधे राज्यपाल को सौंपा। इसके बाद मीडिया से बातचीत में राजीब बनर्जी ने कहा था कि वो बिना बताए अपना विभाग बदले जाने के कारण इस्तीफ़ा दे रहे हैं। पिछले एक महीने में ये ममता बनर्जी के तीसरे मंत्री का इस्तीफ़ा था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement