1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. 'नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराऊंगा या राजनीति से संन्यास ले लूंगा'

'नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराऊंगा या राजनीति से संन्यास ले लूंगा'

रासबिहारी एवेन्यू और चारू बाजार इलाके के पास सोमवार को रोडशो कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा लिए हुए कुछ बदमाशों द्वारा पथराव के बाद दक्षिण कोलकाता में तनाव व्याप्त हो गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2021 22:51 IST
Suvendu Adhikari on Mamata Banerjee contesting from Nandigram- India TV Hindi
Image Source : PTI शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी की राजनैतिक जमीन खिसक गई है। 

कोलकाता: रासबिहारी एवेन्यू और चारू बाजार इलाके के पास सोमवार को रोडशो कर रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस का झंडा लिए हुए कुछ बदमाशों द्वारा पथराव के बाद दक्षिण कोलकाता में तनाव व्याप्त हो गया। सूत्रों के मुताबिक प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और पार्टी के वरिष्ठ नेता शुभेन्दु अधिकारी के नेतृत्व में रैली के चारू बाजार की तरफ बढ़ने के दौरान कुछ बदमाशों ने पथराव किया जिससे भगवा पार्टी के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए। इस हमले के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि पथराव करना बंगाल की संस्कृति नहीं है। 

शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि ममता बनर्जी की राजनैतिक जमीन खिसक गई है। जल्द ही पूर्व मुख्यमंत्री होने वाली हैं। ये पथराव उसी की बौखलाहट है। शुभेन्दु अधिकारी ने कहा, "बीजेपी के नेतृत्व में और मोदी जी के आशीर्वाद से असली परिवर्तन होगा। नन्दीग्राम में ममता की रैली हैदराबाद की पार्टी की रैली जैसी थी जिसमें सिर्फ 30 हजार लोग शामिल हुए।" इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराऊंगा या राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जहां बनर्जी और उनके भतीजे के तानाशाही तरीके से चलती है वहीं बीजेपी में उम्मीदवार चर्चा के बाद तय किये जाते हैं और मेरी उम्मीदवारी पर फैसला पार्टी को करना है। तीन किलोमीटर के रोडशो के बाद उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा, "मैं नहीं जानता कि मुझे कहां से उतारा जाएगा और उतारा भी जाएगा या नहीं।’’ उन्होंने कहा कि बनर्जी बस चुनाव से पहले ही नंदीग्राम को याद करती हैं एवं उनपर नंदीग्राम गोलीबारी में लिप्त रहे एक आईपीएस अधिकारी को चार बार सेवा विस्तार देने का आरोप लगाया।

बता दें कि नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। दक्षिण कोलकाता तृणमूल का गढ़ कहा जाता है। शुभेंदु अधिकारी ने दक्षिण कोलकाता में रोड-शो कर ममता को जवाब दिया जिसपर पथराव भी किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमले से खफा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बदमाशों का पीछा किया जिसके बाद वे पास की गलियों में भाग गए। इसके बाद भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कुछ मोटरसाइकिलों और इलाके की कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की।

गौरतलब है कि इससे पहले बीजेपी पर पलटवार करते हुए शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम में रैली में यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। साल 2016 में नंदीग्राम विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर शुभेन्दु अधिकारी ने चुनाव जीता था। ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी पर हमला बोलते हुए कहा कि दल बदलने वालों की चिंता नहीं है, जब तृणमूल कांग्रेस का गठन किया गया था, तब उनमें से कोई साथ नहीं था।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। 'नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराऊंगा या राजनीति से संन्यास ले लूंगा' News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment