1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. कंगाल पाकिस्‍तान को 'दोस्‍त' ने किया सरेआम बेइज्जत, पैसे नहीं चुकाने पर जब्‍त किया प्‍लेन

कंगाल पाकिस्‍तान को 'दोस्‍त' ने किया सरेआम बेइज्जत, पैसे नहीं चुकाने पर जब्‍त किया PIA का प्‍लेन

कंगाली की दौर से गुजर रहे पाकिस्तान को उसके 'दोस्त' ने ही सरेआम बेइज्जत कर दिया है। पाकिस्तान का यह दोस्त पैसे नहीं चुका पाने पर सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनैशनल एयरलाइन्स के एक बोइंग 777 यात्री विमान को जब्त कर लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2021 9:24 IST
Malaysia seizes Pakistan International Airlines Boeing 777 at Kuala Lumpur over lease dispute- India TV Hindi
Image Source : AP कंगाली की दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान को उसके 'दोस्‍त' ने ही सरेआम बेइज्जत कर दिया है। 

क्‍वालालंपुर: कंगाली की दौर से गुजर रहे पाकिस्‍तान को उसके 'दोस्‍त' ने ही सरेआम बेइज्जत कर दिया है। पाकिस्‍तान का यह दोस्त पैसे नहीं चुका पाने पर सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्‍तान इंटरनैशनल एयरलाइन्‍स के एक बोइंग 777 यात्री विमान को जब्‍त कर लिया है। पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह विमान लीज पर लिया गया था और पैसा नहीं चुकाने पर विमान को जब्‍त कर लिया गया है। घटना के समय विमान में यात्री और चालक दल सवार थे लेकिन उन्‍हें बेइज्‍जत करके उतार द‍िया गया। इस हरकत को अंजाम दिया है पाकिस्‍तान के 'दोस्‍त' मलेशिया ने।

स्टाफ और सभी यात्री कुआलालंपुर में फंसे

पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस ने साल 2015 में एक वियतनामी कंपनी से बोइंग-777 समेत दो एयरक्राफ्ट लीज पर लिए थे। एयरक्राफ्ट जब्त होने की वजह से स्टाफ और सभी यात्री कुआलालंपुर में फंसकर रह गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रोटोकॉल के मुताबिक, सभी को 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले सऊदी अरब ने भी इमरान खान सरकार से अपने 3 अरब डॉलर वापस मांग ल‍िए थे। इमरान सरकार ने चीन से लोन लेकर सऊदी अरब के लोन को चुकाया था।

पीआईए ने की पाकिस्तान सरकार से इस मुद्दे को उठाने की मांग
पीआईए ने अपने आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट में कहा कि सभी यात्रियों की देखरेख की जा रही है और उनकी यात्रा के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा जाएगी। एयरलाइंस ने ट्वीट में कहा, ये पूरी तरह से अस्वीकार्य स्थिति है और पीआईए ने पाकिस्तान की सरकार से कूटनीतिक चैनलों के जरिए इस मुद्दे को उठाने की मांग की है।

बता दें कि पीआईए के बेड़े में कुल 12 बोइंग 777 विमान हैं। इन विमानों को विभिन्‍न कंपनियों से समय-समय पर ड्राई लीज पर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मलेशिया ने जिस विमान को जब्‍त किया है, वह भी लीज पर था लेकिन लीज की शर्त के तहत पैसा नहीं चुकाने पर इस विमान को क्‍वालालंपुर में जब्‍त कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X