Thursday, May 16, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 संबंधी पाबंदी 15 जून तक बढ़ाई गई: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू पाबंदियों की मियाद 15 जून तक बढ़ाने का फैसला किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 27, 2021 18:38 IST
West Bengal Lockdown, Mamata Banerjee Lockdown, West Bengal Covid Restrictions- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू पाबंदियों की मियाद बढ़ाने का फैसला किया।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए लागू पाबंदियों की मियाद 15 जून तक बढ़ाने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि पाबंदियों की वजह से महामारी के हालात को थोड़ा बेहतर बनाने में मदद मिली है। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि के मद्देनजर 16 मई से 15 दिनों तक पांबदी लगाने की घोषणा की थी। सरकार ने पूर्व में घोषित पांबदी की मियाद खत्म होने से 3 पहले ही इसे 15 दिन और बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

‘पाबंदियों से हालात थोड़े बेहतर हुए हैं’

राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ में संवाददाताओं से बातचीत में ममता बनर्जी ने कहा,‘राज्य में कोविड-19 संबंधी पाबंदियां 15 जून तक लागू रहेंगी। यह लॉकडाउन या कर्फ्यू नहीं है। हम कड़ाई से पाबंदियों का अनुपालन करेंगे। यह देख कर राहत मिली है कि मौजूदा पाबंदियों से हालात थोड़े बेहतर हुए हैं।’ बनर्जी ने जूट उद्योग को भी मौजूदा 30 कर्मियों के बजाय अब 40 कर्मियों के साथ काम करने की छूट दी है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम देखेंगे कि राज्य की अर्थव्यवस्था प्रभावित नहीं हो।’ उन्होंने कहा कि नियमों का अनुपालन करते हुए आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी।

बुधवार को आए थे 16,225 नए केस
पश्चिम बंगाल में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 16,225 नए मामले सामने आए थे। इसके साथ ही सूबे में इस घातक वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 13,18,203 हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, बुधवार तक 153 और लोगों की संक्रमण से मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 14,827 हो गई। बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में फिलहाल 1,23,377 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है तथा 11,79,999 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। राज्य में अभी तक कुल 1,21,21,940 सैंपल्स की कोविड-19 संबंधी जांच की गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement