West Bengal: अनुब्रत मंडल के समर्थन में आईं ममता बनर्जी, CBI,ED और केंद्र के खिलाफ करेंगी आंदोलन

West Bengal: खबरों के मुताबिक, ममता बनर्जी ने कहा, ईडी और सीबीआई ने अनुब्रत के घर में तोड़फोड़ की। मुझे कहना होगा, आप केस्टो को गिरफ्तार करके हमें नहीं रोक सकते।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 15, 2022 7:33 IST
West Bengal CM Mamta Banerjee- India TV Hindi News
Image Source : PTI West Bengal CM Mamta Banerjee

Highlights

  • ईडी और सीबीआई पर भड़कीं ममता
  • "ईडी और सीबीआई ने अनुब्रत के घर में तोड़फोड़ की"
  • अनुब्रत मंडल मवेशी तस्करी मामले में हुए थे गिरफ्तार

West Bengal: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने रविवार को गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल का समर्थन किया। दक्षिण कोलकाता में एक स्वतंत्रता दिवस समारोह में बोलते हुए, बनर्जी ने संकेत दिया कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ईडी(ED), सीबीआई(CBI) और केंद्र के खिलाफ एक आंदोलन शुरू करेगी। पिछले महीने शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने ममता बनर्जी के करीबी और उनकी सरकार में मंत्री रहे पार्थ चटर्जी को गिरफ्तार किया था।

ईडी और सीबीआई पर भड़कीं ममता

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक टीएमसी के कई नेताओं को अनुमान था कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंडल के साथ खड़ी नहीं होंगी लेकिन, रविवार को वे सभी गलत साबित हुए। हालांकि, बनर्जी ने कहा, 'केस्टो (अनुब्रत मंडल) ने क्या किया है? वह अपने घर में बंद था। फिर भी हम विधानसभा चुनाव में जीते

खबरों के मुताबिक, ममता बनर्जी ने कहा, ईडी और सीबीआई ने अनुब्रत के घर में तोड़फोड़ की। आधी रात को वे उसके घर में घुसे और तोड़फोड़ की। मुझे कहना होगा, आप केस्टो को गिरफ्तार करके हमें नहीं रोक सकते। यदि आप एक केस्टो को गिरफ्तार करते हैं, तो हम एक हजार केस्टो बना देंगे। हम 16 अगस्त से 'खेला होबे दिवस' के मौके पर सड़कों पर उतरेंगे। फिर से खेला होबे।'

बीजेपी, माकपा और कांग्रेस की आलोचना की

ममता बनर्जी ने भाजपा, माकपा और कांग्रेस की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, 'माकपा, भाजपा और कांग्रेस सभी भाई हैं। इस प्रदेश में इन सबका कोई स्थान नहीं है। इनका देश में भी कोई स्थान नहीं है।' पश्चिम बंगाल में विपक्षी दलों ने ममता के इस बयान की आलोचना की। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, वह मूल रूप से अब डरी हुई हैं। इसलिए वह अनुब्रत मंडल का समर्थन कर रही हैं।

अनुब्रत मंडल मवेशी तस्करी मामले में हुए थे गिरफ्तार

सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी मामले की जांच में सहयोग न करने के आरोप में उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया था। मंडल TMC के वीरभूम जिलाध्यक्ष हैं। एक अधिकारी ने बताया कि CBI की एक टीम ने TMC के बीरभूम जिले के अध्यक्ष मंडल के घर पहुंची और करीब एक घंटे तक चली पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

navratri-2022