Friday, May 31, 2024
Advertisement

West Bengal News: भाजपा ने टीएमसी पर बोला तीखा हमला, कहा- तृणमूल कांग्रेस नीत बंगाल में ‘जंगल राज’ है

West Bengal News: राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक मार्च निकालने के दौरान हाल में घायल हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर लौटे भाजपा शिष्टमंडल के एक सदस्य ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नीत पश्चिम बंगाल में ‘जंगल राज’ है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 17, 2022 19:01 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • राज्य में अराजकता का राज है: भाजपा
  • "टीएमसी को चुनावों में जनता का रोष झेलना पड़ेगा"

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में भाजपा ने हाल में राज्य सचिवालय ‘नबान्न’ तक मार्च निकाला था, जिसमें पार्टी के कुछ कार्यकर्ता घायल हो गए थे। घायल हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर लौटे भाजपा शिष्टमंडल के एक सदस्य ने टीएमसी(TMC) पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस नीत पश्चिम बंगाल में जंगल राज है। भारतीय जनता पार्टी के पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने सरकारी अस्पताल में भर्ती पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में भाजपा के राज्यसभा सदस्य ब्रजलाल और पूर्व केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ शामिल थे। 

'पुलिस भेदभाव काम कर रही' 

पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने के बाद लाल ने कहा, ‘‘पात्रता होने के बावजूद स्कूलों में नौकरी नहीं पाने वाले अभ्यर्थियों की तकलीफों को सामने लाने के लिए‘नबानन’ तक शांतिपूर्ण प्रदर्शन निकाल रहे हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा बुरी तरह प्रताड़ित किए जाने की बात उनकी मुंह-जुबानी सुनकर हम सकते में हैं।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘ऐसा लगता है कि राज्य में जंगल राज है और पुलिस भेदभाव काम कर रही है। राज्य में अराजकता का राज है।’’ राठौड़ ने कहा कि टीम जल्दी ही अपनी रिपोर्ट पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को सौंपेगी। 

सभ्य समाज का स्वरूप नहीं

भाजपा समर्थकों द्वारा पुलिस पर हमला किए जाने के तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के आरोपों पर लाल ने कहा कि यह टिप्पणी सत्तारूढ़ दल के ‘फासीवादी रूख’ को दिखाती है। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसी टिप्पणियां पुलिस और पार्टी कार्यकर्ताओं (तृणमूल कांग्रेस) को किसी भी लोकतांत्रिक आंदोलन को और क्रूरता से कुचले को बढ़ावा देंगी। यह सभ्य समाज का स्वरूप नहीं है। तृणमूल कांग्रेस को 2024 लोकसभा चुनावों में जनता का रोष झेलना पड़ेगा।’’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement