Saturday, May 11, 2024
Advertisement

West Bengal News: CBI ने बोलपुर में अनुब्रत मंडल की बेटी के नाम राइस मिल पर मारा छापा

West Bengal News: पश्चिम बंगाल में मवेशी तस्करी घोटाले के मामले में गिरफ्तार TMC के नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के नाम पर रजिस्टर्ड राइस मिल पर CBI ने छापा मारा है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Updated on: August 19, 2022 19:07 IST
Sukanya Mandal- India TV Hindi
Image Source : IANS Sukanya Mandal

Highlights

  • बोलपुर में अनुब्रत की बेटी के राइस मिल पर CBI ने छापेमारी की
  • छापेमारी में CBI को कई लग्जरी वाहन मिले जिनमें से ज्यादातर SUV है
  • 14 एकड़ के जमीन पर बना हुआ है यह राइस मिल

West Bengal News: CBI ने शुक्रवार को करोड़ों रुपए के मवेशी तस्करी घोटाले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस नेता अनुब्रत मंडल की बेटी सुकन्या मंडल के के नाम पर बोलपुर में एक राइस मिल पर छापेमारी की। CBI को जांच में राइस मिल के अधिकारी के घर से कई लग्जरी गाड़ियां मिली जिनमें से ज्यादातर SUV थी। ED के अधिकारी यह बात पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि ये गाड़ियां मंडल या उनके परिवार के नाम पर रजिस्टर्ड हैं या किसी और के नाम पर है।

छापेमारी में CBI को मिले कई लग्जरी वाहन

CBI के मुताबिक छापेमारी वाले जगह पर 5 गाड़ियां पार्क थी और वे सभी लग्जरी गाड़ियां थी। वाहनों में से एक फोर्ड एंडेवर मॉडल है, जिसकी कीमत कम से कम 30 लाख रुपए है। इस वाहन को अधिकत्तर अनुब्रत मंडल इस्तेमाल करते हैं जब भी वह बोलपुर से कोलकाता आते हैं। ED के सूत्रों के मुताबिक राइस मिल 14 एकड़ की जमीन में फैली हुई है जिसे 2013 में सुकन्या मंडल के नाम से 5 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। अभी राइस मिल में प्रोडक्शन का काम बंद है।

CBI कर रही जमीन के खरीद फरोख्त की जांच

सूत्रों ने कहा कि बड़े प्लाट को देखते हुए उद्धृत खरीद मूल्य काफी कम है, जिसकी कीमत 5 करोड़ रुपए से अधिक हो सकती है। केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी ने कहा, "हम मूल मालिक से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे यह चावल मिल खरीदी गई थी और यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या चावल मिल को इतनी कम कीमत पर बेचने का उनका फैसला किसी तरह के दबाव के कारण था।"

16.97 करोड़ रुपए की FD हुई थी जब्त

कुछ दिन पहले सीबीआई ने मंडल, उनकी बेटी और उनके कुछ करीबी रिश्तेदारों की 16.97 करोड़ रुपए की फिक्स्ड डिपॉजिट जब्त की थी। दो निदेशकों में से एक के रूप में सुकन्या मंडल के साथ दो कंपनियां भी केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement