Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

West Bengal News: CM ममता बनर्जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाला YouTuber गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

West Bengal News: रॉय ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री और टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। 

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 07, 2022 20:17 IST
Kolkata Police Arrested YouTuber - India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/FILE PHOTO Kolkata Police Arrested YouTuber 

Highlights

  • रोड्दुर रॉय को गोवा से किया गया गिरफ्तार
  • कोलकाता की निचली अदालत में होगी पेशी
  • गायक केके की मृत्यु के लिए दोषी ठहराया था

West Bengal News: कोलकाता पुलिस की एक विशेष टीम ने आज मंगलवार को लोकप्रिय बंगाली व्लॉगर और यूट्यूबर रोड्दुर रॉय को गिरफ्तार किया है। रॉय ने गायक केके के आकस्मिक निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाना बनाया था। रॉय ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री और टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। 

कोलकाता पुलिस के साइबर सेल और उपद्रवी विरोधी दस्ते की एक संयुक्त टीम ने रोड्दुर रॉय को ट्रेस किया और उसे गोवा से गिरफ्तार किया गया है। रॉय को कल यानी बुधवार को कोलकाता की निचली अदालत में पेश किया जाएगा।

गायक केके की मृत्यु के बाद डाला था वीडियो

गायक केके की मृत्यु के तुरंत बाद रॉय ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया था, जिसमें उसने मुख्यमंत्री बनर्जी, राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम को निशाना बनाते हुए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। वीडियो वायरल होने के बाद रॉय के खिलाफ तीन अलग-अलग थानों में मामले दर्ज किए गए।

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य शांतनु सेन ने व्यक्तिगत रूप से कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत कुमार गोयल से संपर्क किया था और उनसे मामले में कार्रवाई करने का आग्रह किया था। आज कोलकाता पुलिस की एक टीम ने उसे गोवा से गिरफ्तार कर लिया।

इससे पहले भी रॉय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर व्लॉग पोस्ट करने की कई शिकायतें मिली थीं। उस पर रवींद्रनाथ टैगोर की गीतों की भाषा और धुन को विकृत करने का भी आरोप लगाया गया था। हालांकि, यह पहली बार है, जब उसे गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तारी पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ने दी प्रतिक्रिया 

गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अनुपम हाजरा ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि टैगोर की गीतों को विकृत करने के लिए किसी भी कार्रवाई का सामना नहीं करने वाले व्यक्ति को अब मुख्यमंत्री के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए गोवा से गिरफ्तार किया गया है।

वहीं, गिरफ्तारी पर संतुष्टि जाहिर करते हुए तृणमूल के शांतनु सेन ने कहा कि यह किसी के लिए भी एक सबक होगा कि कोई भी मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर इस तरह की अभद्र भाषा का इस्तेमाल नहीं कर सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement