Friday, March 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल और गुजरात में रामनवमी पर हंगामा, पत्थरबाजी के साथ कई वाहनों में आगजनी, CM ने कही ये बात

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का इस मामले को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'मैंने पहले ही चेतावनी दी थी, दंगा करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी, मैं बर्दाश्त नहीं करूंगी।'

Reported By : Vijai Laxmi, Nirnaya Kapoor Written By : Rituraj Tripathi Updated on: March 30, 2023 20:14 IST
West Bengal- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कई वाहनों में आगजनी

हावड़ा: पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के जुलूस पर हमला हुआ है और जमकर पत्थरबाजी की गई है। इस दौरान कई वाहनों को आग के हवाले भी कर दिया गया है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है और इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। शोभा यात्रा अवनी मॉल से शुरू हुई थी और उसे हावड़ा मैदान जाना था। शाम को साढ़े सात बजे आरती होनी थी और लगभग तीन किलोमीटर का रास्ता था। ये शोभा यात्रा विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की थी। बंगाल जूट मील हाई स्कूल के पास जब यात्रा पहुंची तो छत से 3 बजे के करीब पथराव शुरू हो गया। चौड़ा बस्ती की तरफ से पथराव हुआ जो मुस्लिम बहुल इलाका है। पुलिस परमिशन पहले से ही ली हुई थी। बीते साल भी शोभा यात्रा के दौरान यहीं पर पथराव हुआ था।

ये पूरी घटना हावड़ा के शिवपुरी इलाके में हुई है। इस दौरान उपद्रवियों ने सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। तनाव के बाद इलाके में पुलिस ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है। कई इलाकों में पुलिस की टीमें तैनात की गई हैं।

सीएम ममता का बयान आया सामने 

इस मामले पर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का बयान भी सामने आया है। उन्होंने कहा, 'मैंने पहले ही चेतावनी दी थी, दंगा करने वालों पर कठोर कार्रवाई होगी, मैं बर्दाश्त नहीं करूंगी।' ममता ने कहा, 'पुलिस को साफ-साफ बोला था कि सेंसटिव एरिया से रैली न निकले। परमिशन था या नहीं था, यह देखा जाएगा। दंगा हो यह हम बर्दाश्त नहीं कर सकते।' उन्होंने कहा कि मैं बहुत सहनशील हूं लेकिन रफ और टफ भी हूं। दंगा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। 

बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सीएम ममता पर लगाए आरोप

इस घटना पर बीजेपी नेता अमित मालवीय का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि हावड़ा हिंसा के लिए ममता बनर्जी दोषी हैं। ममता ने हिंदुओं को धमकाया है। 

गुजरात के वडोदरा में भी पथराव

गुजरात के वडोदरा में रामनवमी के मौके पर फिर से पत्थरबाजी हुई है। वडोदरा के कुंभरवाड़ा में उपद्रवियों ने पत्थरबाजी की है। कुंभरवाड़ा से पहले भी वडोदरा में रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान पत्थरबाजी देखने को मिली थी। पथराव मामले में पुलिस ने कॉम्बिंग करके अब तक 10 से ज्यादा लोगों को डिटेन किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement