1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो कोरोना पॉजिटिव

ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी तक उनकी सेहत लगभग सामान्य है, सिर्फ हलका बुखार है

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2020 0:29 IST
Brazil president Jair Bolsonaro found coronavirus...- India TV Hindi
Image Source : FILE/AP Brazil president Jair Bolsonaro found coronavirus positive

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस के दूसरे सबसे ज्यादा संक्रमित देश ब्राजील के राष्ट्रपति भी कोरोना वायरस की गिरफ्त में आ गए हैं। राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई है। राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो को सोमवार के दिन बुखार आया था जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट लिया गया था और आज रिपोर्ट आई है जिसमें राष्ट्रपति को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। ब्राजील के सरकारी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में राष्ट्रपति में उन्होंने कहा था कि रविवार से उन्हें स्वास्थ्य खराब होने के संकेत मिलने लगे थे। राष्ट्रपति ने कहा था कि वे फिलहाल हाइड्रोक्लोरोक्वीन और एंटी मलेरिया दवा का सेवन कर रहे हैं। 

दुनियाभर में ब्राजील कोरोना वायरस से दूसरा सबसे ज्यादा संक्रमित देश बन चुका है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक ब्राजील में अभी तक कोरोना वायरस के 16.43 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। हालांकि ब्राजील में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट काफी बेहतर है और अबतक 10.72 लाख से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। 

हालांकि कोरोना वायरस की वजह से ब्राजील में अभी तक 66 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, वहां पर कोरोना मरीजों की जांच के लिए टेस्टिंग की गति अभी कुछ धीमी है। ब्राजील में अभी तक कोरोना वायरस के लिए लगभग 43 लाख टेस्ट हो पाये हैं और उनमें 16 लाख से ज्यादा लोग पॉजिटिव मिल गए हैं। 

अब ब्राजील के राष्ट्रपति भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी तक उनकी सेहत लगभग सामान्य है, सिर्फ हलका बुखार है। पिछले हफ्ते तक राष्ट्रपति ने कई कार्यक्रमों में भाग लिया था और हफ्ते के अंत में उन्होंने अमेरिका के राजदूत से मुलाकात भी की थी। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X