1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. मोगादिशु पर फिर टूटा जिहादियों का कहर, स्कूल के बाहर ब्लास्ट में छात्रों समेत 8 की मौत

मोगादिशु पर फिर टूटा जिहादियों का कहर, स्कूल के बाहर ब्लास्ट में छात्रों समेत 8 की मौत

चरमपंथी समूह अल-शबाब ने अपने अंडालूस रेडियो द्वारा दिए गए एक बयान में कहा कि उसने अफ्रीकी संघ के शांति रक्षक काफिले के सुरक्षा घेरे में जा रहे पश्चिमी देशों के अधिकारियों को निशाना बनाया।  

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2021 16:06 IST
मोगादिशु पर फिर टूटा जिहादियों का कहर, स्कूल के बाहर ब्लास्ट में छात्रों समेत 8 की मौत - India TV Hindi
Image Source : AP मोगादिशु पर फिर टूटा जिहादियों का कहर, स्कूल के बाहर ब्लास्ट में छात्रों समेत 8 की मौत 

Highlights

  • सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में स्कूल के बाहर विस्फोट, छात्रों सहित 8 की मौत
  • चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने ली विस्फोट की जिम्मेदारी
  • अल-कायदा से जुड़ा यह अल-शबाब संगठन अक्सर मोगादिशु में हमला करता रहता है

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में गुरुवार को एक स्कूल के बाहर भीषण विस्फोट हुआ, जिसमें छात्रों सहित कम से 8 लोगों की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने यह जानकारी दी। वहीं, चरमपंथी संगठन अल-शबाब ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। अलकायदा से संबद्ध अल शबाब का सोमालिया के ग्रामीण इलाके के बड़े हिस्से पर कब्जा है और तीन दशक के संघर्ष के बाद देश के पुनर्निर्माण कार्य को वह लगातार बाधित करता रहा है। 

गुरुवार सुबह हुए विस्फोट के बाद मोगादिशु में धुएं का गुबार उठता दिखा। धमाके की वजह से स्कूल का एक हिस्सा ढह गया और आपात कर्मियों को ध्वस्त छत तथा लकड़ी के फर्नीचर के बीच घायलों को तलाश करते देखा गया। पुलिस प्रवक्ता अब्दीफतह आदम हसन ने बताया कि विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हुए हैं। 

चरमपंथी समूह अल-शबाब ने अपने अंडालूस रेडियो पर एक बयान में कहा कि उसने अफ्रीकी संघ के शांति रक्षक काफिले के सुरक्षा घेरे में जा रहे पश्चिमी देशों के अधिकारियों को निशाना बना कर यह विस्फोट किया था, जबकि एक प्रत्यक्षदर्शी हसन अली ने बताया कि एक निजी सुरक्षा कंपनी अधिकारियों की सुरक्षा में लगी थी। अली ने बताया कि उसने चार सुरक्षाकर्मियों को घायल अवस्था में देखा। बता दें कि, अल-कायदा से जुड़े समूह अक्सर राजधानी में हमला करते रहते हैं।

 

bigg boss 15