1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. प्रिंस चार्ल्स से लेकर सोफी टड्रो तक, कोरोना ने इन मशहूर हस्तियों को भी अपनी चपेट में लिया

प्रिंस चार्ल्स से लेकर सोफी टड्रो तक, कोरोना ने इन मशहूर हस्तियों को भी अपनी चपेट में लिया

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। लगभग सभी देश इस संकट का सामना कर रहे हैं और अब भारत में भी इस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है।

IANS IANS
Published on: March 26, 2020 10:48 IST
प्रिंस चार्ल्स से लेकर सोफी टड्रो तक, कोरोना ने इन मशहूर हस्तियों को भी अपनी चपेट में लिया- India TV Hindi
प्रिंस चार्ल्स से लेकर सोफी टड्रो तक, कोरोना ने इन मशहूर हस्तियों को भी अपनी चपेट में लिया

नई दिल्ली: कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। लगभग सभी देश इस संकट का सामना कर रहे हैं और अब भारत में भी इस महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जैसा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने चुनावी क्षेत्र वाराणसी की जनता को संबोधित करते हुए भी कहा कि यह महामारी किसी के साथ भेदभाव नहीं करती, चाहे वह अमीर हो या गरीब हो। हर कोई इसकी जद में है।

भारत के किस राज्य में कोरोना के कितने मरीज, देखिए पूरी लिस्ट

इस महामारी ने विश्व के कुछ प्रमुख शख्सियतों को भी अपना शिकार बना लिया है, जो संभवत: उच्च मानकों वाले हाइजिन स्तर का पालन करते हैं और अपने आस-पास रहने वाले लोगों के प्रति काफी जागरूक रहते हैं। इस महामारी ने बता दिया कि इसके प्रति थोड़ी सी भी चूक की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।

प्रिंस चार्ल्स: विश्व के बड़े शख्सियतों की बात करें तो ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स के इस महामारी से संक्रमित होने की बात सामने आई। क्लेरेंस हाउस (शाही निवास) ने कहा है कि 71 साल के प्रिंस ऑफ वेल्स में कुछ लक्षण दिख रहे हैं, मगर उनकी सेहत ठीक है। उनकी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवॉल कैमिला का भी टेस्ट किया गया मगर वह संक्रमित नहीं पाई गईं।

सोफी टड्रो: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की पत्नी सोफी टड्रो को 12 मार्च को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। इसके बाद जस्टिन टड्रो और उनके बच्चों को आइसोलेशन रखा गया था।

रैंड पॉल: अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल में भी कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल इस महामारी से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं। कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमेरिकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं।

डेनियल डे कीम: अभिनेता डेनियल डी किम ने सोशल मीडिया पर बताया था कि वह कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। इस वजह से लॉस्ट और हवाई फाइव-जीरो के लिए पहचाने जाने वाले कलाकार की हालिया शूटिंग रद्द कर दी गई है।

प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय: कुछ दिन पहले मोनाको के प्रिंस अल्बर्ट द्वितीय कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से भी हाल ही में मुलाकात की थी। आज ही चार्ल्स के भी कोरोना से संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है। हालांकि किसी वजह से वह इस वायरस से संक्रमित हुए हैं, इसबारे में अभी पता नहीं चल पाया है।

फ्रांसिस सुराज: अमेरिका के मियामी के मेयर फ्रांसिस सुराज भी इस वायरस से संक्रमित पाए गए थे। उन्होंने खुद लोगों को इसबारे में सूचित किया था। कुछ दिन पहले ही वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो के एक करीबी सहयोगी के संपर्क में आए थे, जो बाद कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए थे।

कुछ दिन पहले भारत में भी गायिका कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला था और संक्रमण के बावजूद लापरवाही बरतने के लिए उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि कोराना वायरस काफी तेजी से पूरे विश्व में ही नहीं भारत में भी पांव पसारता जा रहा है। दुनियाभर में इससे अबतक 19,752 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, भारत में इस वायरस के संक्रमण के अबतक 622 मामले सामने आ चुके हैं और दस लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X