Friday, April 19, 2024
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस: तनाव के बीच नेपाली पीएम ओली ने भारत का दी बधाई, प्रधानमंत्री मोदी ने यूं कहा धन्यवाद

भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुनिया भर से बधाइयों का सिलसिला जारी है। इस बीच भारत के खिलाफ पिछले कई महीनों से प्रपंच रच रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2020 16:13 IST
KP Sharma Oli and PM Modi- India TV Hindi
Image Source : FILE KP Sharma Oli and PM Modi

भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुनिया भर से बधाइयों का सिलसिला जारी है। इस बीच भारत के खिलाफ पिछले कई महीनों से प्रपंच रच रहे नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी है। ओली ने भारत के 74वें स्‍वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की जनता को बधाई दी है। नेपाली पीएम ने भारत के प्रगति और समृद्धि की कामना की। उन्होंने पीएम मोदी को फोन भी किया। इसके साथ ही ओली ने ट्विटर पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए अपना बधाई संदेश लिखा। 

नेपाली प्रधानमंत्री ओली ने अपने संदेश में दिखा कि 74 वें स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सरकार और भारत के लोगों को बधाई और शुभकामनाएँ। भारत के लोगों की अधिक प्रगति और समृद्धि के लिए शुभकामनाएं। इस ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि स्वतंत्रता दिवस पर आपकी शुभकामनाओं के लिए केपी शर्मा ओली जी आपको धन्यवाद।   

इसके साथ ही चीन के राजदूत सुन वेईडॉन्ग ने भारत सरकार और लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं। इसके साथ थी उन्होंने उम्मीद जताई कि प्राचीन सभ्यताओं वाले दोनों देश एक-दूसरे के साथ मिलकर शांति के साथ समृद्ध हों और आपसी सहयोग के साथ विकसित हों। गौरतलब है कि मई से लद्दाख की गलवान घाटी में दोनों देशों की सेनाओं में टकराव की स्थिति बनी हुई थी जिसके चलते जून में हिंसक झड़प भी हुई। हालांकि, जुलाई में वार्ता के बाद धीरे-धीरे सेनाएं पीछे ले जाए जाने का काम किया जा रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement