1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन के सिर पर महिला ने मारा अंडा, बाद में वजह भी बताई

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई PM स्कॉट मॉरिसन के सिर पर महिला ने मारा अंडा, बाद में वजह भी बताई

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन पर मंगलवार को एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक महिला के गुस्से का सामना करना पड़ा।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2019 14:13 IST
Australia PM Scott Morrison egged at election function in Albury | AP- India TV
Australia PM Scott Morrison egged at election function in Albury | AP

केनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन पर मंगलवार को एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक महिला के गुस्से का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया PM पर महिला ने अंडा फेंका था जो उनके सिर से टकराया भी, लेकिन बिना फूटे अलग गिर गया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में 18 मई को आम चुनाव होने हैं जिसके चलते तमाम राजनीतिक दलों के नेता चुनावी कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री पर अंडा फेंकने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।

आव्रजन नीतियों से खफा थी महिला

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, टीवी पर अलबरी में कंट्री वीमेंस एसोसिएशन के कार्यक्रम के दौरान महिला को मॉरिसन के सिर पर अंडा फेंकते देखा गया, अंडा उनके सिर से टकराकर बिना फूटे अलग गिर गया। इसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला ने पत्रकारों से कहा कि उसने शरण मागने वालों के प्रति सत्तारूढ़ गठबंधन की नीतियों के विरोध में अंडा फेंका था। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला लड़खड़ा कर गिर गई। मॉरिसन ने अंडा फेंकने वाली महिला को कायर बताया है।


सांसद पर भी फेंका जा चुका है अंडा
प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘अलबरी में आज हुई घटना के संबंध में मेरी चिंता उस वृद्ध महिला के बारे में है जो लड़खड़ा कर गिर गई थी। मैंने उसे उठने में मदद की और उसे गले लगाया। हमारे किसानों को इन्हीं मूर्खो से निपटना होगा जो उनके खेतों और घरों पर हमला कर रहे हैं।’ मार्च में, एक किशोर ने न्यूजीलैंड में 2 मस्जिदों पर हुए श्वेत श्रेष्ठतावादी हमलों के लिए आव्रजन नीतियों को जिम्मेदार मानते हुए ऑस्ट्रेलिया के विवादित सीनेटर फ्रेजर एनिंग के सिर पर भी पीछे से अंडा मारा था। हमले में 51 लोगों की मौत हो गई थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment