Thursday, May 02, 2024
Advertisement

तेल पाइप में विस्फोट के बाद सऊदी ने बहरीन में तेल आपूर्ति रोकी

सऊदी अरब ने शनिवार को बहरीन में तेल की एक पाइप में विस्फोट होने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से तेल की आपूर्ति को रोक दिया है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 12, 2017 12:31 IST
Saudi stop oil supply in Bahrain after explosion in oil pipe- India TV Hindi
Saudi stop oil supply in Bahrain after explosion in oil pipe

रियाद: सऊदी अरब ने शनिवार को बहरीन में तेल की एक पाइप में विस्फोट होने के बाद सुरक्षा की दृष्टि से तेल की आपूर्ति को रोक दिया है। सऊदी के ऊर्जा मंत्री ने एक बयान में कहा, सऊदी इस तरह के शत्रुतापूर्ण हमलों से निपटने के लिए पूरी तरह से बहरीन के ऊर्जा क्षेत्र के साथ है और साथ वह इस स्थिति को संभालने की बहरीन की क्षमता को लेकर भी आश्वस्त है। (ट्रंप ने कहा, अमेरिका-रूस संबंधों को लेकर उनके ‘‘आलोचक और मूर्ख लोग’’ राजनीति कर रहे हैं)

मंत्रालय ने तेल के अपने सभी इलाकों में कड़ी सुरक्षा की घोषणा भी की है। इसी बीच, सऊदी की राष्ट्रीय तेल कंपनी सऊदी अरामको ने पुष्टि की कि घटना की जांच खत्म होने तक बहरीन के लिए तेल आपूर्ति बंद रहेगी। बहरीन के बुरी गांव में शुक्रवार को तेल की एक पाइप में विस्फोट हो गया था।

बहरीन के गृह मंत्री शेख रशीद अल खलीफा ने शनिवार को पुष्टि की थी कि यह बर्बरता का कार्य है और देश के हितों और लोगों की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए किया गया एक गंभीर आतंकवादी अपराध है। उन्होंने बहरीन में हुए हालिया आतंकवादी कृत्यों का हवाला देते हुए ईरान को इस घटना का जिम्मेदार बताया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement