1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. नाइजीरिया: कात्सिना आला नदी में पलटी नाव, कम से कम 13 लोगों की मौत

नाइजीरिया: कात्सिना आला नदी में पलटी नाव, कम से कम 13 लोगों की मौत

यह दुर्घटना मध्य नाइजीरिया में हुई जहां क्षमता से अधिक भरी एक नाव नदी में पलट गई। नाव में सवार सभी लोग किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 26, 2018 10:29 IST
Boat heading for a funeral capsizes in central Nigeria | Representational Image- India TV Hindi
Boat heading for a funeral capsizes in central Nigeria | AP Representational Image

माकुर्दी: नाइजीरिया की एक नदी में नाव के पलट जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दुर्घटना मध्य नाइजीरिया में हुई जहां क्षमता से अधिक भरी एक नाव नदी में पलट गई। नाव में सवार सभी लोग किसी के अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस और स्थानीय लोगों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। यह दुर्घटना बुधवार को आधी रात करीब एक बजे बेनुए राज्य के बुरुकु इलाके में कात्सिना आला नदी में हुई।

राज्य पुलिस के प्रवक्ता मोसस यामू ने बताया, ‘हमने दुर्घटना में 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है, बचाव कार्य अब भी जारी है।’ नाइजीरिया में नावों के क्षमता से अधिक भरे होने और खराब रख-रखाव के चलते उनके पलटने की घटनाएं आम हैं खासकर वर्षा ऋतु के दौरान। एक प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि दुर्घटना के वक्त नाव में 40 से ज्यादा लोग सवार थे। साथ ही उसने चिंता जताई कि कई लोग एवं उनके सामान का फिलहाल कुछ अता-पता नहीं चला है।

वहीं पुलिस प्रवक्ता यामू ने बताया कि नाव में 18 मोटरसाइकिल और उनके चालक एवं अन्य यात्री सवार थे। बेन्यु राज्य के गवर्नर सैमुअल ओर्टम ने इस घटना को ‘दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुखद’ बताया। ओर्टन ने संघीय सरकार से एक पुल के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता देने की भी अपील की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X