1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ताबूत ले जा रहा ट्रक पलटा, बचने की कोशिश में दूसरी गाड़ी से टकराए लोग, 32 की मौत

युगांडा में ताबूत ले जा रहा ट्रक पलटा, बचने की कोशिश में दूसरी गाड़ी की चपेट में आए लोग, 32 की मौत

पुलिस ने बुधवार को एक बयान में बताया कि 10 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी जबकि 33 गंभीर रूप से घायल हो गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 03, 2021 20:16 IST
Several killed in Uganda, Uganda Accident, Uganda Road Accident- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE MAPS अफ्रीकी देश युगांडा में 5 गाड़ियों की टक्कर से हुए भीषण हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई।

कम्पाला: अफ्रीकी देश युगांडा में 5 गाड़ियों की टक्कर से हुए भीषण हादसे में 32 लोगों की मौत हो गई। रेडक्रॉस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, युगांडा में मंगलवार रात पश्चिमी क्षेत्र के एक जिले में यह दर्दनाक घटना हुई। पुलिस ने बुधवार को एक बयान में बताया कि 10 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी जबकि 33 गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में 22 और लोगों की जान चली गई। दुर्घटना के पीछे की वजह का पता लगाया जा रहा है। रेड क्रॉस ने बताया कि उसकी आपातकालीन प्रतिक्रिया टीम सेना और पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल पर काम कर रही है।

‘ताबूत लेकर जा रहे ट्रक की हुई भिड़ंत’

युगांडा के अखबार डेली मॉनिटर ने दुर्घटनाग्रस्त वाहनों समेत एक पलटे ट्रक की तस्वीरें प्रकाशित की है। खबर में बताया गया कि यात्रियों और एक ताबूत को लेकर जा रहा एक ट्रक एक अन्य वाहन से टकरा गया। यह घटना सड़क के उस हिस्से में हुई जहां मरम्मत का काम चल रहा था। इसी दौरान अन्य मोटरसाइकिल सवार भी इस दुर्घटना की चपेट में आ गए। बता दें कि इस क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाएं प्राय: होती हैं क्योंकि यहां सड़कें संकरी है और इसमें गड्ढे बने हुए हैं। वहीं, पुलिस इन दुर्घटनाओं के पीछे तेज गति से वाहन चलाने वाले चालकों को जिम्मेदार बताती है।

‘बचकर भागने में गईं कई जानें’
स्थानीय ट्रैफिक पुलिस के चीफ मैथियस ओकविर ने कहा कि घटना में जिंदा बच गए लोगों को पुलिस और युगांडा के रेड क्रॉस ने साथ मिलकर सुरक्षित निकाल लिया। ओकविर ने कहा कि इस भीषण दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के शव भी पुलिस और रेड क्रॉस ने निकाल लिए हैं। एक प्रत्यक्षदर्शी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा कि जब ताबूत को लेकर जा रहा ट्रक पलटा तो उसपर सवार कुछ लोगों ने वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन उनमें से कई सड़क पर आ रहे दूसरे वाहनों की चपेट में आकर अपनी जान गंवा बैठे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X