1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में दोहरे बम विस्फोटों में 15 लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में दोहरे बम विस्फोटों में 15 लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में गुरुवार को हुए 2 शक्तिशाली विस्फोटों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 01, 2019 10:11 IST
Somalia Explosion: Deaths reported after bomb and gun attack in Mogadishu | AP File- India TV
Somalia Explosion: Deaths reported after bomb and gun attack in Mogadishu | AP File

मोगादिशु: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में गुरुवार को हुए 2 शक्तिशाली विस्फोटों में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहला विस्फोट राजधानी के एक व्यस्त बाजार में रात के लगभग 8 बजे हुआ। मका अल-मुकरमा रोड पर हुए इस हमले में विस्फोटकों से भरी कार का इस्तेमाल किया गया था। चश्मदीदों ने कहा कि जब बम विस्फोट हुआ उस समय इलाके के होटलों और रेस्तरां के बाहर दर्जनों लोग बैठे थे। वहीं, दूसरा विस्फोट राजधानी के के4 जंक्शन के पास हुआ, जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामिक कट्टरपंथी समूह ने दावा किया है कि मोगादिशु होटल उनका निशाना था, लेकिन एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि आतंकवादियों ने एक जज की हत्या की कोशिश में यह विस्फोट किया। पुलिस अधिकारी मोहम्मद हुसैन ने बताया कि अपीलीय अदालत के चीफ जस्टिस अब्शीर उमर के निवास के पास फटा। जज के निवास के बाहर तैनात सुरक्षा बलों ने उन बंदूकधारियों को खदेड़ दिया जो घर के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। 

हुसैन ने बताया कि हमले में 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं, वहीं 11 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि बाद में स्थानीय मीडिया की खबरों में मृतकों की संख्या 15 बताई गई। आतंकियों ने इस दौरान गोलियां भी बरसाईं और कई कारों में आग लगा दी। पुलिस अधिकारियों का कहना था कि आतंकी पास की ही बिल्डिंगों से छिपकर हमले कर रहे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हमले की जिम्मेदारी कुख्यात आतंकी संगठन अल-शबाब ने ली है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13