Monday, April 29, 2024
Advertisement

जिम्बाब्वे में स्थिति तनावपूर्ण, हरारे की सड़कों पर सेना तैनात

जिम्बाब्वे में जारी राजनीतिक संकट को हल करने के लिए गुपचुप चल रही बातचीत और राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के दशकों लंबे शासन के समाप्त होने की आशंका के बीच दूसरे दिन भी अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है।

India TV News Desk Edited by: India TV News Desk
Published on: November 16, 2017 17:37 IST
 Strained situation in Zimbabwe deployed troops on Harare...- India TV Hindi
Strained situation in Zimbabwe deployed troops on Harare roads

हरारे: जिम्बाब्वे में जारी राजनीतिक संकट को हल करने के लिए गुपचुप चल रही बातचीत और राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के दशकों लंबे शासन के समाप्त होने की आशंका के बीच दूसरे दिन भी अनिश्चितता का माहौल बना हुआ है। मुगाबे सेना की हिरासत में हैं और हाल ही में बर्खास्त किए गए उपराष्ट्रपति एमरसन मनांगाग्वा के बारे में कोई जानकारी नहीं है जो पिछले सप्ताह देश छोड़कर भाग गए थे। (उत्‍तर कोरिया की मीडिया ने कहा: ''ट्रप मौत की सजा पाने के हकदार हैं’’ )

स्थिति के तनावपूर्ण रहने के कारण सेना अब भी राजधानी हरारे की सड़कों पर तैनात है। स्थानीय अधिकारी संकट को लेकर बैठक कर रहे हैं जबकि नागरिक समाज समूहों और जिम्बाब्वे में चर्चों ने शांति की अपील की है।

सौ से ज्यादा नागरिक समाज समूहों ने एक संयुक्त बयान में मुगाबे से अनुरोध किया है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से अपने पद से हट जाए तथा उन्होंने सेना से तुरंत कानून एवं व्यवस्था बहाल करने तथा संविधान का सम्मान करने के लिए कहा। व्यापार संघों ने कर्मचारियों से अपने-अपने काम पर जाने का आग्रह किया है।

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement