Friday, May 03, 2024
Advertisement

UAE ने कहा, केवल कतर की कंपनियों पर ही लागू है उड़ान प्रतिबंध

संयुक्त अरब अमीरात नागर उड्डयन प्राधिकरण ने आज कहा कि कतर पर खाड़ी देशों के वायुक्षेत्र में उड़ान भरने को लेकर जो प्रतिबंध लगाया गया है, वह सिर्फ कतर की विमानन कंपनियों या उन कंपनियों पर लागू है जो वहां पंजीकृत हैं।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 13, 2017 11:33 IST
qatar- India TV Hindi
qatar

अबु धाबी: संयुक्त अरब अमीरात नागर उड्डयन प्राधिकरण ने आज कहा कि कतर पर खाड़ी देशों के वायुक्षेत्र में उड़ान भरने को लेकर जो प्रतिबंध लगाया गया है, वह सिर्फ कतर की विमानन कंपनियों या उन कंपनियों पर लागू है जो वहां पंजीकृत हैं। (अमेरिकी अधिकारियों ने किया पनामा के पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार)

वायु क्षेत्र के इस्तेमाल से जुड़े प्रतिबंध पर सउुदी अरब और बहरीन ने भी ऐसे ही बयान जारी किए। रियाद, अबु धाबी और मनामा ने कतर को आतंकवाद का समर्थने करने वाला देश करार देकर पांच जून को उसके साथ सभी संबंध खत्म कर लिए थे। इसके बाद ये प्रतिबंध लागू हुए।

गौरतलब है कि पिछले दिनों सऊदी अरब, बहरीन, मिस्र और संयुक्त राज्य अमीरात ने कतर के साथ अपने सभी राजनयिक संबंध तोड़ दिए थे। इन देशों ने कतर पर आतंकवाद को सहयोग देने और उनके आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते हुए संबंध तोड़े थे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सऊदी अरब ने कतर के साथ जमीन, वायु और समुद्री संपर्क भी समाप्त कर दिए थे। इसके साथ ही बहरीन ने कतर पर अपने आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी करने का भी आरोप लगाया था। सऊदी अरब से जारी एक बयान में कहा गया कि उन्होंने देश के साम्राज्य को बचाने के लिए यह कदम उठाया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement