Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

अमेरिकी अधिकारियों ने किया पनामा के पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार

अमेरिकी अधिकारियों ने पनामा के पूर्व राष्टपति रिकार्डो मार्टनिेली को उनके देश की ओर से जारी प्रत्यर्पण वारंट के तहत गिरफ्तार किया है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 13, 2017 11:15 IST
US officials arrested former president of Panama- India TV Hindi
US officials arrested former president of Panama

मियामी: अमेरिकी अधिकारियों ने पनामा के पूर्व राष्टपति रिकार्डो मार्टनिेली को उनके देश की ओर से जारी प्रत्यर्पण वारंट के तहत गिरफ्तार किया है। यूएस मार्शल्स सर्वसि के प्रवक्ता मैनी पुरी ने कहा कि मार्टनिेली कल शाम को मियामी के एक संघीय हिरासत केंद्र में थे। ('कास्त्रो को चे से छुटकारा चाहिए था, इसीलिए उन्हें बोलीविया मरने के लिए भेजा गया')

पूर्व राष्टपति को फ्लोरिडा में उनके घर के पास ही शाम के समय गिरफ्तार किया गया। उनपर आरोप है कि उन्होंने पनामा में भ्रष्टाचार किया और अपने विरोधियों की जासूसी करवाई। मार्टनिेली के प्रत्यर्पण संबंधी सुनवाई के लिए एक जज के समक्ष पेश होने की उम्मीद है।

पूर्व राष्टपति मार्टनिेली का कार्यकाल वर्ष 2009-2014 तक रहा है। उन्होंने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और दावा किया है कि यह मामला उनके अनुवर्ती की ओर से किया जा रहा राजनीतिक अत्याचार है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement