Friday, March 29, 2024
Advertisement

सुरक्षा परिषद में भारतीयों को प्रतिबंधित सूची में डलवाने की पाक की कोशिश नाकाम

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 1267 अल कायदा प्रतिबंध समिति के तहत चार भारतीयों को सूचीबद्ध कराने के पाकिस्तान के कदम को अवरूद्ध कर दिया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 03, 2020 10:08 IST
सुरक्षा परिषद में भारतीयों को प्रतिबंधित सूची में डलवाने की पाक की कोशिश नाकाम - India TV Hindi
Image Source : AP/FILE सुरक्षा परिषद में भारतीयों को प्रतिबंधित सूची में डलवाने की पाक की कोशिश नाकाम 

न्यूयार्क: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने 1267 अल कायदा प्रतिबंध समिति के तहत चार भारतीयों को सूचीबद्ध कराने के पाकिस्तान के कदम को अवरूद्ध कर दिया। इस पर भारत ने कहा कि आतंकवाद को लेकर संयुक्त राष्ट्र की प्रक्रिया का राजनीतिकरण करने की इस्लामाबाद की कोशिश नाकाम हो गई। पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र की 1267 अल कायदा प्रतिबंध समिति के तहत प्रतिबंधित सूची में शामिल करने के लिए अंगारा अप्पाजी, गोबिंद पटनायक, अजय मिस्री और वेणुमाधव डोंगारा का नाम दिया था। 

बहरहाल, परिषद में अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, जर्मनी और बेल्जियम ने इस कदम को अवरूद्ध कर दिया जिससे पाकिस्तान की यह कोशिश नाकाम हो गई। संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी एस तिरूमूर्ति ने बुधवार को ट्वीट किया, ‘‘आतंकवाद पर 1267 विशेष प्रक्रिया को धार्मिक रंग देकर इसका राजनीतिकरण करने की पाकिस्तान की कोशिश संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में नाकाम हो गई। हम परिषद के उन सभी सदस्यों का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने पाकिस्तान के इस प्रयास को अवरूद्ध किया है।”

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement