1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. रूस में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रपति पुतिन ने किया एक हफ्ते की छुट्टियों का ऐलान

रूस में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रपति पुतिन ने किया एक हफ्ते की छुट्टियों का ऐलान

रूस में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़ों के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ देने और 24 घंटे में 33 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिलने से विश्वभर की चिंताएं बढ़ी हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 20, 2021 19:48 IST
Vladimir Putin Orders Week-Long Paid Holiday As Covid Cases Soar In Russia- India TV Hindi
Image Source : AP कोरोना वायरस के मामले रूस में एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। 

मास्को: कोरोना वायरस के मामले रूस में एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। यहां रिकॉर्ड संख्या में कोविड से मौते हुई हैं। कोरोना के मामलों और मौतों में रिकॉर्ड उछाल के बाद राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने देश में कोविड संक्रमण रोकने के लिए एक हफ्ते की छुट्टियों का ऐलान किया है। सरकारी कार्यबल ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 1,028 लोगों की जान जाने की सूचना दी, जो महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक संख्या है। इससे रूस में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 226,353 हो गई जो कि यूरोप में अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है। 

व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि वह 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले गैर-कार्य अवधि हफ्ते और इसे अगले सप्ताह तक विस्तारित करने के मंत्रिमंडल के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले हफ्ते के अगले हफ्ते के सात दिनों में से शुरुआती चार दिन राजकीय छुट्टियां पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में जहां स्थिति सबसे अधिक खतरनाक है, काम न करने की अवधि शनिवार से शुरू हो सकती है।

अधिकतर स्वास्थ्यकर्मियों के कोविड-19 मरीजों के उपचार में व्यस्त होने के कारण कुछ क्षेत्रों में सामान्य स्वास्थ्य सहायता सुविधाएं स्थगित कर दी गई हैं। देश में कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार भी अपेक्षाकृत धीमी है और कुल 14.6 करोड़ की आबादी में से करीब 4.5 करोड़ (32 प्रतिशत) का ही पूर्ण वैक्सीनेशन अब तक हुआ है। 

रूस में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़ों के अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ देने और 24 घंटे में 33 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मिलने से विश्वभर की चिंताएं बढ़ी हैं। रूस में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा सवा दो लाख से ज्यादा हो गया है जो कि यूरोप में सबसे ज्यादा है। ऐसे में दुनिया इस बात को लेकर चिंतित है कि कहीं ये तीसरी लहर की शुरुआत तो नहीं है।

bigg boss 15