Monday, April 29, 2024
Advertisement

केन्या में अंतिम संस्कार से लौट रहे 10 लोगों की भी निकली अंतिम यात्रा, बस पलटने से हुआ हादसा

दक्षिणी केन्या में हुई एक दिल दहलाने वाली बस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। यह सभी लोग एक करीबी के अंतिम संस्कार में शामिल होकर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि बस के सड़क से फिसल कर कई बार पलटने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: April 16, 2023 17:51 IST
केन्या में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस- India TV Hindi
Image Source : AP केन्या में दुर्घटनाग्रस्त हुई बस

दक्षिणी केन्या में हुई एक दिल दहलाने वाली बस दुर्घटना में 10 लोगों की मौत हो गई। यह सभी लोग एक करीबी के अंतिम संस्कार में शामिल होकर लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि बस के सड़क से फिसल कर कई बार पलटने से कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक ये लोग शनिवार शाम तैता तवेता काउंटी के मवातेते क्षेत्र में एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद तटीय शहर मोम्बासा लौट रहे थे।

मवातेते पुलिस के प्रमुख मॉरिस ओकुल ने समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हादसे में बस का चालक बच गया और उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ओकुल ने कहा, ‘‘इस हादसे में जीवित बचे लोगों ने हमें बताया कि बच्चों को छोड़कर बस में 34 लोग थे।’’ केन्या में 15 साल की उम्र तक के बच्चे अक्सर माता-पिता की गोद में बैठकर यात्रा करते हैं। यह दुर्घटना एक पहाड़ी इलाके में हुई जो दुर्घटना संभावित क्षेत्र है। ओकुल ने कहा कि बस के ब्रेक फेल हो गए थे। लेकिन, पुलिस महानिरीक्षक जाफेट कूमे ने कहा कि हो सकता है कि यह हादसा बस चालक के नियंत्रण खो देने के कारण हुआ हो। पुलिस दुर्घटना की जांच में जुट गई है। इसके बाद ही सही कारणों का पता चल पाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement