Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मेक्सिको में प्लेन क्रैश में 4 लोगों की दर्दनाक मौत, दुर्घटना से पहले ये थे पायलट के आखिरी शब्द

मेक्सिको में एक छोटे पाइपर विमान के रनवे से मात्र 200 मीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से पायलट समेत 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: January 06, 2024 10:23 IST
Mexico Plane Crash, Mexico, Plane Crash, Mexico News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE मेक्सिको में प्लेन दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई।

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में शुक्रवार को एक प्लेन दुर्घटना में 4 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेन क्रैश की यह घटना उत्तरी मेक्सिको के कोहुइला राज्य के एक शहर रामोस एरीजपे में हुई। स्थानीय सिविल एविएशन अफसरों ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि सैलटिलो एयरपोर्ट के पास एक हल्के प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट समेत 4 लोगों की जान चली गई। बताया जा रहा है कि प्लेन का फ्यूल खत्म हो गया था जिसके बाद यह रनवे से मात्र 200 मीटर की दूरी पर क्रैश कर गया।

प्पायलट ने दुर्घटना से पहले कही थी ये बात

पाइपर पीए-46 प्लेन पर कुल 4 लोग सवार थे और अमेरिका में निर्मित इस विमान ने उत्तरी मैक्सिको के सीमावर्ती शहर माटामोरोस, तमाउलिपास से कोहुइला के लिए उड़ान भरी थी। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक, दुर्घटना दोपहर के ठीक बाद हुई जब विमान के पायलट ने लैंडिंग के लिए रामोस एरिजपे के एयरपोर्ट से मदद मांगी। विमान इसके बाद सैलटिलो एयरपोर्ट के रनवे के पास लगभग 200 मीटर की ऊंचाई से गिर गया। बताया जा रहा है कि क्रैश से ठीक पहले पायलट ने कहा था कि उनके प्लेन में फ्यूल खत्म हो गया है।

तेज हवाएं भी हो सकती हैं क्रैश की एक वजह

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मृतकों में पायलट एंटोनियो एविला के अलावा 3 महिलाएं शामिल हैं। इन दिनों की पहचान एड्रियाना गारजा इबारा, रोजारियो गारजा इबारा और हिल्डा गारजा इबारा है। ये सभी महिलाएं अमेरिका से आई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिंगल इंजन वाले विमान ने मेटामोरोस में रुकने से पहले टेक्सास के ब्राउन्सविले से उड़ान भरी थी। बता दें कि ये दोनों ही शहर अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर के आर-पार स्थित हैं। बताया जा रहा है कि विमान की दुर्घटना में फ्यूल के अलावा तेज हवाओं ने भी अहम भूमिका अदा की होगी। यह विमान मेक्सिको स्टेट के टोलूका की एक कंपनी के नाम रजिस्टर्ड था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement