1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज होंगे ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने दी बधाई

Australia Election Results: लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज होंगे ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री, पीएम मोदी ने दी बधाई

साल 2007 के बाद से अल्बनीज की पार्टी ने पहली चुनावी जीत हासिल की है। वह जल्द ही पीएम पद की शपथ लेंगे। इस चुनाव में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हार गए हैं। 

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Published on: May 21, 2022 23:33 IST
 anthony albanese - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ANTHONY ALBANESE  anthony albanese 

Highlights

  • लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज होंगे ऑस्ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री
  • पीएम मोदी ने एंथनी अल्बनीज को दी जीत की बधाई
  • 2007 के बाद से अल्बनीज की पार्टी ने पहली चुनावी जीत हासिल की

Australia Election Results: ऑस्ट्रेलिया के चुनावों में लेबर पार्टी के नेता एंथनी अल्बनीज ने जीत हासिल की है और वह अब ऑस्ट्रेलिया के नए पीएम होंगे। इस मौके पर पीएम मोदी ने उनको बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'एंथनी अल्बनीज को ऑस्ट्रेलियाई लेबर पार्टी की जीत और प्रधानमंत्री के रूप में उनके चुनाव के लिए बधाई। मैं अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने और हिंद-प्रशांत क्षेत्र में साझा प्राथमिकताओं के लिए आपके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं।'

 2007 के बाद से अल्बनीज की पार्टी ने पहली चुनावी जीत हासिल की

बता दें कि साल 2007 के बाद से अल्बनीज की पार्टी ने पहली चुनावी जीत हासिल की है। वह जल्द ही पीएम पद की शपथ लेंगे। इस चुनाव में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हार गए हैं। चुनाव नतीजों के सामने आने के बाद मॉरिसन ने कहा कि वे अपनी पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हैं और वह लिबरल पार्टी के नेता के रूप में इस्तीफा देंगे। 

मॉरिसन ने ये भी कहा कि उन्हें अपनी पार्टी और देश का नेतृत्व करने का मौका मिला, इसके लिए वह सभी को धन्यवाद देते हैं। मैं पार्टी की अगली बैठक में अपना इस्तीफा दे दूंगा। 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में पीएम पद की रेस में 6 लोग उतरे थे। लेकिन मुख्य मुकाबला मॉरिसन और अल्बनीज के बीच ही था।