Friday, April 26, 2024
Advertisement

कनाडा में 21 साल के सिख छात्र पर हमला, पहले पगड़ी उतारी, फिर बाल पकड़कर खींचते हुए सड़क किनारे फेंका

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक 21 साल के सिख छात्र हुआ हमला चर्चा में है। हमलावरों ने न केवल सिख छात्र की पगड़ी उतारी बल्कि उसे बाल पकड़कर घसीटा। उस पर शुक्रवार रात हमला हुआ, जब वह अपने घर लौट रहा था।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 20, 2023 16:47 IST
Canada- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE कनाडा में सिख छात्र पर हमला

टोरंटो: कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में एक 21 साल के सिख छात्र पर बेरहमी से हमला किया गया है। हमलावरों ने न केवल सिख छात्र की पगड़ी उतारी बल्कि उसे बाल पकड़कर घसीटा। मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से ये जानकारी सामने आाई है। 'सीटीवी' की खबर के मुताबिक, गगनदीप सिंह पर शुक्रवार रात उस समय हमला किया गया, जब वह अपने घर लौट रहा था। 

क्या है पूरा मामला

काउंसलर मोहिनी सिंह ने बताया कि उन्हें हमले के तुरंत बाद ही इसकी जानकारी मिली और वह गगनदीप से मिलने पहुंची। उन्होंने समाचार चैनल से कहा, 'मैं उसे देखकर हैरान रह गई। वह अपना मुंह भी नहीं खोल पा रहा था।' सिंह ने बताया कि गगनदीप की आंखे सूजी हुई थीं और वह काफी दर्द में था। काउंसलर ने बताया कि गगनदीप रात करीब साढ़े 10 बजे किराने की खरीददारी के बाद घर जा रहा था, तभी बस में उसका 12-15 युवकों से सामना हुआ। 

उन्होंने कहा, 'वे उसे परेशान करने लगे और उसकी पगड़ी उतार दी। छात्र ने उनसे कहा कि उसे परेशान न करे, नहीं तो वह पुलिस को फोन कर देगा। हालांकि वे रुके नहीं और उसे परेशान करते रहे।' इसके बाद गगनदीप बस से उतर गया। उन्होंने कहा, 'वे भी उसके पीछे-पीछे उतर गए और बस के जाने का इंतजार करने लगे। इसके बाद उन्होंने उस पर हमला कर दिया उसके मुंह, पेट, हाथ और पैरो पर वार किया। उसकी पगड़ी उतार दी और उसे बालों से खींचकर सड़क किनारे गंदी बर्फ पर फेंक दिया।'

छात्र की पगड़ी भी ले गए हमलावर 

हमला करने वाले लोग सिख छात्र की पगड़ी अपने साथ ले गए। गगनदीप ने होश में आने के बाद अपने एक दोस्त को फोन किया। मोहिनी सिंह ने कहा कि गगनदीप के दोस्त और अंतरराष्ट्रीय साथी छात्र हमले से काफी परेशान और डरे हुए हैं। बस स्टॉप पर रविवार को एक बैठक की गई जिसमें उन्होंने एक-दूसरे से अपनी सुरक्षा से जुड़े मुद्दे साझा किए। सिंह ने कहा कि गगनदीप का सिख और भारतीय होना यकीनन उस पर हमले की वजह था। कलोना रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने एक बयान में मामले की जांच करने की पुष्टि की। 

कॉन्सटेबल माइक डेला-पाउलेर ने कहा, 'कलोना आरसीएमपी इसे बेहद गंभीरता से ले रही है और शहर में हो रहे इस तरह के अपराधों को लेकर चिंतित है।' (इनपुट:भाषा)

ये भी पढ़ें- 

जेल के बाहर नहीं आएंगे मनीष सिसोदिया, कोर्ट ने बढ़ा दी 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

'2020 से भी बड़े आंदोलन के लिए तैयार हो जाएं किसान', कृषि मंत्री से मुलाकात के बाद संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement