Thursday, May 16, 2024
Advertisement

गाजा में बच्चे की बर्थडे पार्टी के लिए इकट्ठा हुआ परिवार, भीषण आग लगने से 17 सदस्यों की मौत

घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में गैसोलीन रखा गया था, जिस वजह से आग तेजी से फैल गई और इमारत को चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग लगने के बाद लोगों की चीख पुकारने की आवाज आ रही थी।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 18, 2022 17:48 IST
gaza strip fire- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA गाजा पट्टी में एक अपार्टमेंट में लगी आग

जाबालिया शरणार्थी शिविर (गाजा पट्टी): गाजा पट्टी में जन्मदिन की पार्टी के दौरान एक अपार्टमेंट में आग लगने की घटना में मरने वालों में एक ही परिवार के 17 सदस्य शामिल हैं। एक रिश्तेदार ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। हमास के नियंत्रण वाले गाजा में अधिकारियों ने बताया है कि जाबालिया शरणार्थी शिविर में तीन मंजिला एक आवासीय इमारत में आग लगने की वजह वहां रखी गैसोलीन बताई जा रही है। आग लगने की घटना के बाद, घायलों को स्थानीय अस्पतालों में पहुंचाया गया।

फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने इसे राष्ट्रीय त्रासदी बताया

गाजा के आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि शुरुआती जांच से पता चला है कि घटनास्थल पर बड़ी मात्रा में गैसोलीन रखा गया था, जिस वजह से आग तेजी से फैल गई और इमारत को चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग लगने के बाद लोगों की चीख पुकारने की आवाज आ रही थी, लेकिन आग को देखते हुए वे अंदर मौजूद लोगों की मदद नहीं कर सके। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने इसे राष्ट्रीय त्रासदी बताया है और एक दिन का शोक घोषित किया है।

बर्थडे पार्टी के लिए एकत्र हुआ था परिवार
अधिकारियों ने मरने वालों की संख्या 21 बताई है। उन्होंने बताया कि आग से इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल नष्ट हो गई। उन्होंने बताया कि यह अर्पाटमेंट अबू राया परिवार का है। परिवार के प्रवक्ता मोहम्मद अबू राया ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि एक बच्चे की जन्मदिन पार्टी के लिए परिवार के लोग एकत्र हुए थे। अबू राया ने बताया कि मारे गए लोगों में अबू रयास की तीन पीढ़ियों से के सदस्य शामिल हैं जिनमें एक दंपती, उनके पांच बेटे, दो पुत्र-वधू और आठ पोते। इस घटना की जांच की जा रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement