Friday, April 26, 2024
Advertisement

Havana Explosion: क्यूबा की राजधानी हवाना में बड़ा धमाका, होटल हुआ ध्वस्त, 18 लोगों के मरने की खबर

जिस समय ये धमाका हुआ, उस समय वहां मरम्मत का काम जारी था और यहां कोई पर्यटक मौजूद नहीं था। इस धमाके का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि होटल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और आसमान में धूल का गुबार है।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 07, 2022 8:21 IST
Havana Explosion- India TV Hindi
Image Source : AP Havana Explosion

Highlights

  • क्यूबा की राजधानी हवाना में बड़ा धमाका
  • 18 लोगों के मरने की खबर
  • होटल साराटोगा में गैस रिसाव के कारण धमाका

Havana Explosion: क्यूबा की राजधानी हवाना के एक होटल में बड़ा धमाका हुआ है। न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक, इस धमाके में 18 लोगों के मरने की खबर है और दर्जनों लोग घायल हुए हैं। यहां के राष्ट्रपति मिगेल डियाज कनेल के कार्यालय ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि शुक्रवार तड़के हवाना के होटल साराटोगा में गैस रिसाव के कारण धमाका हुआ है। 

जिस समय ये धमाका (Havana Explosion) हुआ, उस समय वहां मरम्मत का काम जारी था और यहां कोई पर्यटक मौजूद नहीं था। इस धमाके का जो वीडियो सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि होटल पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है और आसमान में धूल का गुबार है। मिली जानकारी के मुताबिक, 5 सितारा होटल साराटोगा में 2 बार, 2 रेस्त्रां और एक पूल भी है।

गैस रिसाव की वजह से हुआ ब्लास्ट

राष्ट्रपति मिगेल डियाज कनेल ने बताया कि यह किसी तरह का हमला नहीं था, ये गैस रिसाव की वजह से हुई दुर्घटना है। इस घटना से काफी दुखी हूं। गौरतरब है कि ये धमाका इतना जोरदार था कि आसपास की बिल्डिंग को भी नुकसान पहुंचा है। 

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विस्फोट एक ट्रक की वजह से हुआ जो होटल में प्राकृतिक गैस देने जा रहा था। बाद में ब्लास्ट की वजह से अफरा तफरी का माहौल हो गया और लोग आस-पास दौड़ पड़े। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement