Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इजरायल के युद्धक विमानों ने हमास के डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश को कर दिया ढेर, फायर ब्रिग्रेड और तोपखाने का था जिम्मा

इजरायल की सेना ने हमास के एक और डिप्टी कमांडर को हवाई हमले में मार गिराया है। मारे गए हमास आतंकी का नाम मुहम्मद कटमश है, जो आग और तोपखाना प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालता था। इजरायली एयरफोर्स ने उसे एक हवाई हमले में ढेर कर दिया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 22, 2023 17:24 IST
इजरायल हमास युद्ध- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल हमास युद्ध

इजरायली हमले में आज हमास का एक और प्रमुख कमांडर मार गिराया गया है। इजरायली एयरफोर्स के दावा के अनुसार युद्धक विमानों ने हमास के डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश को एक हवाई हमले में ढेर कर दिया है। यह आतंकी गाजा के सेंट्रल कैंप ब्रिगेड में आग और तोपखाने प्रबंधन का जिम्मा संभालता था। मगर आईडीएफ युद्धक विमानों ने हमास आतंकवादी संगठन के क्षेत्रीय तोपखाने सरणी के उप प्रमुख मुहम्मद कटमश को मार दिया है। इससे पहले हमास के दर्जन भर कमांडर और 1000 से अधिक आतंकी मारे जा चुके हैं। 

आईडीएफ के अनुसार मुहम्मद कटमश सेंट्रल कैंप ब्रिगेड में आग और तोपखाने प्रबंधन के लिए जिम्मेदार था। हमास आतंकवादी संगठन के क्षेत्रीय तोपखाने सरणी का वह उप प्रमुख था। मुहम्मद कटमश अपने पद के आधार पर गाजा पट्टी में लड़ाई के दौरान सामान्य तौर पर इज़राइल के प्रति संगठन की अग्नि योजनाओं की प्रक्रिया तय करने और कार्यान्वयन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था। इससे पहले हमास के कई कमांडर मारे जा चुके हैं। इजरायल एयरफोर्स ने हमास के इस आतंकी के मारे जाने का वीडियो भी जारी किया है। इससे 2 दिन पहले हमास के लिए रॉकेट और अन्य हथियारों की सप्लाई करने वाले एक अन्य कमांडर मोहम्मद साबिह को भी भार गिराया था। 

हमास के प्रमुख ठिकाने भी तबाह

इजरायली हमले में अब तक 12 से अधिक हमास कमांडर मारे जा चुके हैं। इसके साथ ही उनके लांचिंग पैड, सैन्य मुख्यालय समेत अन्य प्रमुख अड्डे भी हवाई हमले में तबाह कर दिए गए हैं। इजरायली सेना ने अभी एक दिन पहले ही 1000 से अधिक हमास आतंकियों को मारने का दावा किया था। गाजा में हमास आतंकियों से अब भी इजरायली सेना की जंग जारी है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement