Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इजरायल ने गाजा पर बंद नहीं किए हमले तो चुप नहीं बैठेगा ईरान, विदेश मंत्री हुसैन अमीर की नेतन्याहू को खुली धमकी

गाजा पर इजरायल की भीषण बमबारी में सैकड़ों फिलिस्तीनी नागरिक भी मारे जा रहे हैं। ऐसे में ईरान ने एक बार फिर इजरायल को खुले तौर पर धमकाया है। ईरान के विदेश मंत्री हुसै अमीर अब्दुल्लाहियान ने कहा है कि यदि इजरायल ने जल्द गाजा पर हमले नहीं रोके तो उसे इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा। ईरान अब चुप नहीं बैठेगा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: October 18, 2023 0:00 IST
गाजा पर इजरायली हमले ने मचाया हाहाकार। - India TV Hindi
Image Source : AP गाजा पर इजरायली हमले ने मचाया हाहाकार।

ईरान के विदेश मंत्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियान ने फिर इजरायल को खुली धमकी दी है। ईरान ने कहा है कि इजरायल ने यदि जल्द गाजा पर हमले बंद नहीं किए तो अब ईरान चुप नहीं बैठेगा। इससे पहले भी ईरान इजरायल को गाजा पर हमले रोकने की कई बार चेतावनी और धमकी दे चुका है। मगर इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हमास का पूर्ण सफाया नहीं हो जाने तक गाजा पर हमले जारी रखने की कसम खाई है। इधर लेबनान भी अब युद्ध में सीधे इजरायल के सामने आ चुका है। मंगलवार को लेबनान ने इजरायली की उत्तरी सीमा पर एंटी टैंक मिसाइल हमला भी किया। इसमें 3 इजरायली सैनिकों के घायल होने की खबर है। हालांकि इजरायली सेना ने भी लेबनान पर जबरदस्त पलटवार किया है। 

इस हमले की कुछ ही देर बाद लेबनान के हिजबुल्ला इस्लामिक संगठन ने जिम्मेदारी ले ली थी। हिजबुल्ला ईरान समर्थित संगठन है, जो शुरू से ही हमास के पक्ष में बयानबाजी करता आ रहा है। हिजबुल्ला ईरान पर हमला करने से पहले इजरायल को कई बार गाजा पर बमबारी रोकने की चेतावनी दे चुका था। मगर हमले जारी रहने से हिजबुल्ला ने मंगलवार को दूसरी बार इजरायल को निशाना बनाया। 

ईरान ने कहा हमारे लिए सभी विकल्प खुले

ईरान ने कहा कि गाजा के खिलाफ किए जा रहे युद्ध अपराध से हम मुंह नहीं मोड़ सकते। ईरानी विदेश मंत्री ने कहा कि हमारे लिए सभी विकल्प खुले हैं। गाजा पर इजरायल ने जल्द हमले नहीं बंद किए तो उसे इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। ईरान ने कहा कि हम लंबे समय तक ईजरायल से युद्ध लड़ने की क्षमता रखते हैं। वहीं ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामेनेई ने कहा कि अगर गाजा पर इजरायल के हमले जारी रहे तो ईरानी फोर्सेज और दुनिया भर के मुसलमानों को कोई रोक नहीं पाएगा। 

यह भी पढ़ें

इजरायली हमले में मारा गया हमास का सबसे टॉप कमांडर, मध्य गाजा में छुपा था कुख्यात चरमपंथी

दक्षिणी गाजा में इजरायल ने बरसाया फौलादी बम, 50 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement