Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Somalia News: सोमालिया को इस्लामिक चरमपंथियों ने बनाया निशान, किसमायो शहर में एक होटल पर किया हमला

Somalia News: सोमलिया में आतंकियों ने बम धमाका किया है। इस हमले की जिम्मेदारी एक चरमपंथी आतंकी संगठन ने ली है। इसके घटना में कितने लोग मारे गए हैं कि इसकी जानकारी नहीं है। प्रशासन ने लोगों को शांति बरत्तने के लिए अपील किया है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: October 23, 2022 21:16 IST
Somalia News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (TWITTER) Somalia News

Highlights

  • सोमालिया में हमले करता रहता है
  • तीन हमलावर होटल के परिसर में घुसे
  • इलाकों में दहशत का माहौल बन गया

Somalia News: आतंकी हमले से दुनिया परेशान है। ऐसा कोई भी देश नहीं है जो सुरक्षित नहीं है। दुनिया का हर देश आतंक से लड़ रहा है। इसी बीच सोमलिया में आतंकी हमले की खबर आ रही है। सोमालिया के बंदरगाह शहर किसमायो के बीचोंबीच रविवार को कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने एक होटल पर हमला कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक हमले से थोड़ी देर पहले विस्फोटकों से भरी हुई एक कार होटल के गेट से भी टकराई थी। फिलहाल इस घटना में किसी के जान जाने की खबर सामने नहीं आई है। इस घटने की जिम्मेदारी एक इस्लामिक चरमपंथी समुह ने ली है। 

इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी 

अधिकारियों ने कहा कि बंदूकधारी अब भी तवाकल होटल के अंदर हैं और सुरक्षा बल मौके पर मौजूद हैं। इस्लामिक चरमपंथी समूह अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। चरमपंथी ने घटना की जिम्मेदारी लेते हुए सोमलिया के सरकार को कई धमकी भी दे डाली है। पुलिस अधिकारी अबशीर उमर ने द एसोसिएटेड प्रेस को फोन पर बताया कि यह हमला तब शुरू हुआ जब एक आत्मघाती हमलावर द्वारा चलाई जा रही कार होटल के प्रवेश द्वार से टकरा गई और फिर विस्फोट हो गया। इस विस्फोट के कारण सड़क के किनारे कई छोटी दुकानें नष्ट हो गईं। आस-पास के इलाकों में दहशत का माहौल बन गया है। प्रशासन ने लोगों को घर में रहने के लिए निर्देश दिया है। 

बार-बार किया जाता है हमला 

सोमलिया पुलिस ने इस घटना के बारे में विस्तार से बताया। पुलिस अधिकारी के मुताबिक विस्फोट के समय होटल में कुछ सरकारी अधिकारी और वरिष्ठ नागरिक दोपहर का भोजन कर रहे थे। उसी समय पर एक जोरदार धमाका हुआ। हमले में हताहत होने वाले लोगों की संख्या के बारे में अब तक कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। जुबालैंड राज्य के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोहम्मद नसी गुलेद ने कहा कि तीन हमलावर होटल के परिसर में घुसे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल जल्द हमलावरों को खत्म कर देंगे। यह होटल सरकारी अधिकारियों की बैठकों के स्थल के रूप में काफी लोकप्रिय है। किसमायो राजधानी मोगादिशु से करीब 500 किलोमीटर दूर है। अल-कायदा से संबंध रखने वाला संगठन अल-शबाब नियमित रूप से सोमालिया में हमले करता रहता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement